होम / IPL 2024, CSK VS PBKS Highlights: चेन्नई सुपर किंग्स ने पंजाब किंग्स को 28 रन से हराया-Indianews

IPL 2024, CSK VS PBKS Highlights: चेन्नई सुपर किंग्स ने पंजाब किंग्स को 28 रन से हराया-Indianews

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : May 5, 2024, 7:08 pm IST

India News(इंडिया न्यूज), IPL 2024, CSK VS PBKS Highlights: आज आईपीएल 2024 के 53वें मैच में पंजाब किंग्स (PBKS)  और चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) आमने-सामने हैं। मुकाबला धर्मशाला के हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जा रहा है। मुकाबले में पंजाब किंग्स ने टॉस जीत पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई सुपर किंग्स ने 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 167 रन बनाए। अब पंजाब किंग्स को जीत के लिए 20 ओवर में 168 रन बनाने होंगे।

CSK की बल्लेबाजी

  • डेरिल मिचेल -30 रन
  • अजिंक्य रहाणे-9 रन
  • ऋतुराज गायकवाड़-32 रन
  • शिवम दुबे-0 रन
  • मोइन अली -17 रन
  • मिचेल सेंटनर-11 रन
  • रवींद्र जडेजा- 43 रन
  • एमएस धोनी- 0 रन
  • शार्दुल ठाकुर-17 रन

PBKS की गेंदबाजी

  • राहुल चाहर-3 विकेट
  • हर्षल पटेल-3 विकेट
  • अर्शदीप सिंह-2 विकेट
  • सैम करन- 1विकेट

05:38 PM, 05-MAY-2024

PBKS vs CSK Live: तुषार को एक ओवर में दो विकेट

पंजाब को दूसरे ओवर में नौ के स्कोर पर दो झटके लगे। तुषार देशपांडे ने अपने पहले ओवर की तीसरी गेंद पर जॉनी बेयरस्टो को बोल्ड किया। वह छह गेंद में सात रन बना सके। इसके बाद ओवर की आखिरी गेंद पर राइली रूसो को क्लीन बोल्ड किया। रूसो खाता नहीं खोल सके। फिलहाल प्रभसिमरन सिंह और शशांक सिंह क्रीज पर हैं। तीन ओवर के बाद पंजाब का स्कोर दो विकेट पर 11 रन है।

05:17 PM, 05-MAY-2024

चेन्नई ने पंजाब को दिया 168 रन का टारगेट

टॉस हार पहले बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नई की शुरुवात कुछ खास नहीं रही। 12 रन के स्कोर पर चेन्नई का पहला विकेट गिरा।अजिंक्य रहाणे 9 रन बनाकर आउट हो गए। वहीं  ऋतुराज गायकवाड़ ने 32 रन बनाए। रवींद्र जडेजा ने सबसे ज्यादा 42 रन की पारी खेली। मोइन अली और शार्दुल ठाकुर ने 17-17 रन की पारी खेली। मिचेल सेंटनर ने 11 रन की पारी खेली।

हर्षल पटेल और राहुल चाहर ने 3-3 विकेट किया अपने नाम

पंजाब किंग्स की गेंदबाजी की बात करें तो हर्षल पटेल ने 3 विकेट अपने नाम किया। राहुल चाहर भी 3 विकेट लेने में कामयाब रहे। अर्शदीप सिंह ने 2 विकेट झटके। वहीं सैम करन ने 1 विकेट अपने नाम किया।

04:39 PM, 05-MAY-2024

PBKS vs CSK Live:चेन्नई का पांचवा विकेट गिरा

13वें ओवर में 101 के स्कोर पर चेन्नई को पांचवां झटका लगा। सैम करन ने मोईन अली को बेयरस्टो के हाथों कैच कराया। वह 20 गेंद में 17 रन बनाकर आउट हुए। फिलहाल रवींद्र जडेजा और मिचेल सैंटनर क्रीज पर हैं। इससे पहले डेरिल मिचेल आउट हो चुके हैं। वहीं, शिवम दुबे तो खाता भी नहीं खोल सके थे।

04:22 PM, 05-MAY-2024

PBKS vs CSK Live: चेन्नई का चौथा विकेट गिरा

चेन्नई की टीम मुश्किल में नजर आ रही है। एक वक्ट टीम का स्कोर एक विकेट पर 69 रन था और अब 10 ओवर की समाप्ती पर चेन्नई का स्कोर चार विकेट पर 79 रन है। 69 के स्कोर पर राहुल चाहर ने लगातार दो गेंदों पर ऋतुराज गायकवाड़ और शिवम दुबे को पवेलियन भेजा था। इसके बाद नौवें ओवर में हर्षल पटेल ने डेरिल मिचेल को एल्बीडब्ल्यू आउट किया। वह 19 गेंद में दो चौके और एक छक्के की मदद से 30 रन बनाकर आउट हुए। इससे पहले ऋतुराज 32 रन और शिवम दुबे खाता खोले बिना पवेलियन लौटे थे। यह लगातार दूसरा मैच है जब दुबे खाता नहीं खोल सके और स्पिनर की गेंद पर आउट हुए। इससे पहले पंजाब के खिलाफ ही चेपॉक में हरप्रीत बराड़ ने उन्हें पवेलियन भेजा था।

04:11 PM, 05-MAY-2024

PBKS vs CSK Live: चेन्नई सुपर किंग्स का तीसरा विकेट गिरा

चेन्नई सुपर किंग्स को 69 के स्कोर पर तीसरा झटका लगा। राहुल चाहर ने आठवें ओवर में लगातार दो गेंदों पर दो विकेट लिए। उन्होंने ओवर की पहली ही गेंद पर कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ को विकेटकीपर जितेश शर्मा के हाथों कैच कराया। ऋतुराज 21 गेंद में चार चौके और एक छक्के की मदद से 32 रन बनाकर आउट हुए। ऋतुराज ने डेरिल मिचेल के साथ 57 रन की साझेदारी निभाई। वहीं, इसकी अगली गेंद पर राहुल चाहर ने शिवम दुबे को जितेश के हाथों कैच कराया। शिवम खाता नहीं खोल सके। यह लगातार दूसरा मैच है जब शिवम खाता नहीं खोल सके। टीम इंडिया में चुने जाने के बाद से लगातार दो मैचों में वह शून्य पर आउट हुए।

किंग कोहली बने IPL 2024 में सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी, ऑरेंज कैप पर कब्जा बरकरार-Indianews

03:41 PM, 05-MAY-2024

PBKS vs CSK Live: चेन्नई का पहला विकेट गिरा

चेन्नई सुपर किंग्स को 12 के स्कोर पर दूसरे ओवर में पहला झटका लगा। अर्शदीप सिंह ने रहाणे को रबाडा के हाथों कैच कराया। वह सात गेंद में नौ रन बना सके। फिलहाल डेरिल मिचेल और कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ क्रीज पर हैं। दो ओवर के बाद चेन्नई का स्कोर एक विकेट पर 13 रन है।

03:06 PM, 05-MAY-2024

PBKS vs CSK Live: दोनों टीमों की प्लेइंग-11

चेन्नई सुपर किंग्स: अजिंक्य रहाणे, ऋतुराज गायकवाड़ (कप्तान), डेरिल मिचेल, शिवम दुबे, मोइन अली, रवींद्र जडेजा, एमएस धोनी (विकेटकीपर), मिचेल सेंटनर, शार्दुल ठाकुर, रिचर्ड ग्लीसन, तुषार देशपांडे।

इम्पैक्ट सब: समीर रिज्वी, सिमरजीत सिंह, शेख रशीद, मुकेश चौधरी, प्रशांत सोलंकी।

पंजाब किंग्स: जॉनी बेयरस्टो, राइली रूसो, शशांक सिंह, सैम करन(कप्तान), जितेश शर्मा (विकेटकीपर), आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बराड़, हर्षल पटेल, राहुल चाहर, कगिसो रबाडा, अर्शदीप सिंह।

इम्पैक्ट सब: प्रभसिमरन सिंह, हरप्रीत सिंह भाटिया, तनय त्यागराजन, विद्वत कवेरप्पा, ऋषि धवन।

03:02 PM, 05-MAY-2024

CSK VS PBKS Live Score: पंजाब ने जीता टॉस

चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ पंजाब किंग्स के कप्तान सैम करन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। उन्होंने अपनी प्लेइंग-11 में कोई बदलाव नहीं किया है। वहीं, सीएसके के कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ ने 11वें मैच में 10वीं बार टॉस गंवाया है। उनके साथ इस साल टॉस में कुछ खास नहीं हुआ है।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Skin Care Tips: अगर आप में भी हैं ये 6 ब्यूटी हैबिट्स, तो स्किन को हो सकते हैं बड़े नुकसान, ऐसे करें बदलाव -Indianews
Swati Maliwal Case: स्वाति मालीवाल विवाद में दोनों पक्षों के अलग-अलग दावे, लोगों ने दी अपनी राय-Indianews
Raw Milk: क्या कच्चा दूध पीना सुरक्षित है? जानें इसकी डिटेल्स -Indianews
Tiktok Csis: क्या कनाडाई लोगों की जासूसी के लिए चीन टिकटॉक का कर रहा इस्तेमाल ? खुफिया एजेंसी की चेतावनी-Indianews
Chandu Champion Trailer: Kartik Aaryan की चंदू चैंपियन का जबरदस्त ट्रेलर हुआ जारी, सैनिक लुक में दहाड़ते दिखे एक्टर -Indianews
Cannes 2024: फिल्म फेस्टिवल से लौटने के बाद Aishwarya Rai की होगी सर्जरी, जानें डिटेल्स -Indianews
डिसरप्टर्स लिस्ट 2024 में शामिल होने वाली पहली भारतीय स्टार बनीं प्रेग्नेंट Deepika Padukone, Ranveer Singh ने बरयाया प्यार -Indianews
ADVERTISEMENT