होम / Delhi News: AAP के प्रदर्शन से पहले दिल्ली स्पीकर और डिप्टी मेयर को किया नजरबंद

Delhi News: AAP के प्रदर्शन से पहले दिल्ली स्पीकर और डिप्टी मेयर को किया नजरबंद

Rajesh kumar • LAST UPDATED : February 2, 2024, 12:19 pm IST

India News (इंडिया न्यूज),Breaking: दिल्ली के मंत्री गोपाल राय ने शुक्रवार को एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि चंडीगढ़ मेयर चुनाव में कथित धोखाधड़ी को लेकर भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ AAP के विरोध प्रदर्शन से पहले दिल्ली अध्यक्ष राम निवास गोयल और डिप्टी मेयर आले मोहम्मद इकबाल को घर में नजरबंद कर दिया गया है।

भाजपा मुख्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन करेगी AAP

पुलिस ने कहा कि शुक्रवार को आम आदमी पार्टी (AAP) और भाजपा के प्रदर्शन के मद्देनजर मध्य दिल्ली में बहुस्तरीय बैरिकेडिंग और अतिरिक्त कर्मियों की तैनाती के साथ सुरक्षा बढ़ा दी गई है। जहां आप चंडीगढ़ मेयर चुनाव में कथित धोखाधड़ी को लेकर भाजपा मुख्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन करेगी, वहीं भाजपा ने कहा है कि उसके सदस्य अरविंद केजरीवाल सरकार में “भ्रष्टाचार” के खिलाफ आप मुख्यालय के पास विरोध प्रदर्शन करेंगे।

सुरक्षा का किया गया पुख्ता इंतजाम

एक अधिकारी ने बताया कि दीन दयाल उपाध्याय मार्ग की ओर जाने वाली सड़कें सुबह से बंद कर दी गई हैं और भाजपा और आप के पार्टी कार्यालयों के पास बहुस्तरीय बैरिकेड्स लगाए गए हैं। दोनों पार्टियों का मुख्यालय पंडित दीन दयाल उपाध्याय मार्ग पर है और इनके बीच की दूरी कुछ सौ मीटर से भी कम है।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि व्यवस्था इस तरह से की गई है कि दोनों पार्टियों के कार्यकर्ता आमने-सामने न आ सकें।अधिकारी ने कहा, “विरोध प्रदर्शन को देखते हुए पर्याप्त सुरक्षा इंतजाम किए गए हैं। अतिरिक्त कर्मियों को तैनात किया गया है। किसी को भी कानून तोड़ने की इजाजत नहीं दी जाएगी।”

भगवंत मान अपनी पार्टी के विरोध प्रदर्शन में हिस्सा लेंगे

पुलिस के अनुसार, दीन दयाल उपाध्याय मार्ग पर यातायात की आवाजाही प्रभावित होगी और तदनुसार, डायवर्जन प्रभावी होगा। दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप के राष्ट्रीय संयोजक केजरीवाल और उनके पंजाब समकक्ष भगवंत मान अपनी पार्टी के विरोध प्रदर्शन में हिस्सा लेंगे। दोनों नेताओं के सुबह 11 बजे पहुंचने की उम्मीद थी।

मंगलवार को, कांग्रेस और आप दोनों विपक्षी दल इंडिया ब्लॉक के लिए एक झटका का कारण बना। भाजपा ने चंडीगढ़ मेयर चुनाव में जीत हासिल की। इस बीच दिल्ली भाजपा ने कहा कि उसके अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा और दिल्ली विधानसभा में विपक्ष के नेता रामवीर सिंह बिधूड़ी अन्य लोगों के साथ केजरीवाल सरकार में “भ्रष्टाचार” के खिलाफ प्रदर्शन करेंगे।

यह भी पढ़ेंः-

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT