होम / कर्नाटक चुनाव: BJP ने 189 उम्मीदवारों का किया ऐलान, जानिए किसको कहां से मिला मौका?

कर्नाटक चुनाव: BJP ने 189 उम्मीदवारों का किया ऐलान, जानिए किसको कहां से मिला मौका?

Ashish kumar Rai • LAST UPDATED : April 11, 2023, 10:39 pm IST

इंडिया न्यूज़ : आखिरकार लम्बे इंतजार के बाद भारतीय जनता पार्टी ने कर्नाटक चुनाव के लिए अपने शुरूआती पत्ते खोल दिए हैं। बता दें,पार्टी ने अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है। पार्टी ने सूची में 189 सीटों के उम्मीदवारों का ऐलान किया है। सूत्रों के अनुसार दूसरी सूची भी जल्द ही जारी की जाएगी। बता दें कि कर्नाटक विधानसभा के लिए मतदान 10 अप्रैल को होगा और परिणाम की घोषणा 13 अप्रैल को की जाएगी।

पूर्व बहुमत के साथ करेंगे सत्ता में वापसी : धर्मेंद्र प्रधान

जानकारी के लिए बता दें, उम्मीदवारों की सूची जारी करते हुए केंद्रीय मंत्री और कर्नाटक चुनाव के प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि हमने टिकट वितरण में स्थानीय कार्यकर्ताओं को अवसर प्रदान किया है। बीजेपी की ओर से जिन भी उम्मीदवारों को टिकट दिया है, उनका अनुमोदन स्थानीय स्तर से आया और उनके नाम पर मोहर चुनाव समिति ने लगाया। उन्होंने कहा कि हमें भरोसा है कि चुनावों में बीजेपी फिर से जीतकर एक बार फिर से पूर्ण बहुमत की सरकार बनाएगी।

सीएम बोम्मई शिगगांव सीट से ही लड़ेंगे चुनाव

मालूम हो, कर्नाटक चुनाव के लिए189 उम्मीदवारों की सूची जारी करते हुए पार्टी के महामंत्री अरुण सिंह ने बताया कि कर्नाटक के मुख्यमंत्री सीएम बसवराज बोम्मई शिगगांव निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे।

ये दिग्गज नेता यहां अपनी किस्मत आजमाएंगे

-कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी नेता बीएस येदियुरप्पा के बेटे विजयेंद्र शिकारीपुरा सीट से चुनाव लड़ेंगे।

-राज्य के मंत्री बी श्रीरामुलु बेल्लारी ग्रामीण सीट से चुनाव लड़ेंगे

-चिक्काबल्लापुर सीट से चुनाव लड़ेंगे राज्य के स्वास्थ्य मंत्री डॉ सुधाकर के

-राज्य के मंत्री डॉ. अश्वथनारायण सीएन मल्लेश्वरम सीट से चुनाव लड़ेंगे।

-राज्य के मंत्री आर अशोक 2 सीटों- पद्मनाभनगर और कनकपुरा से चुनाव लड़ेंगे।

बीजेपी की पहली सूचि में 52 नए चेहरे को मिला मौका

बता दें, बीजेपी ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए जो पहली लिस्ट जारी की है, उसमें 52 नए चहेरे को मौका दिया है। सबका साथ,सबका विकास का एजेंडा लेकर चलने वाली बीजेपी ने पहली सूची में OBC समाज के 32, अनुसूचित जाति के 30 लोगों और अनुसूचित जनजाति के 16 लोगों को मैदान में उतारा है। वहीं इस सूची में 8 महिला उम्मीदवारों को जगह दी गई है। बीजेपी की ने जिन नए चहेरे को मौका दिया है, उस सूची में 5 वकील, 9 डॉक्टर, 3 शिक्षक, 1 रिटायर्ड IAS अधिकारी, 1 रिटायर्ड IPS अधिकारी, 3 पूर्व सरकारी कर्मचारी, और 8 सोशल एक्टिविस्ट शामिल हैं।

सभी उम्मदवारों के नाम इस लिस्ट में जानें :PRESS–List of BJP candidate for General Election to the Legislative Asembly of Karnataka on 11.04.2023 (1)

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT