होम / Italy Bus Accident: इटली के वेनिस में हुआ भीषण सड़क हादसा, बस पलटने से गई 21 लोगों की जान

Italy Bus Accident: इटली के वेनिस में हुआ भीषण सड़क हादसा, बस पलटने से गई 21 लोगों की जान

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : October 4, 2023, 1:19 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Italy bus accident: इटली से एक दिल दहला देने वाले मामला सामने आया है। जहां एक भीषण सड़क हादसा हो गया है, जिसमें 21 लोगों की मौत हो गई। वहीं  इसमें कई लोग घायल भी हुए है। घायल लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। फिलहाल इस  हादसे को लेकर इटली के अधिकारियों ने इसके कारण को पूरी तरह से स्पष्ट नहीं किया है। यह घटना इटली के वेनिस शहर बताई जा रही है।

हादसे में 21 लोग की गई जान

विदेशी मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, वेनिस के मेयर लुइगी ब्रुगनारो ने द्बरा कहा गया कि मंगलवार शाम वेनिस के मेस्त्रे में एक बस पलटकर सड़क से नीचे उतर गई और वह जाकर रेलवे ट्रैक के पास गिरी जहां बस में तुरंत ही आग लग गई। जिसके बाद इस हादसे में 21 लोगों की जान चली गई। वहीं 15 लोगों को ही जिंदा बचाया जा सका। पुलिस की मदद से बचाव दलों ने मिलकर मलबे में फंसे लोगों को बाहर निकाला गया। हालांकि, कुछ लोगों को अब भी मलबे में दबे होने की आशंका जताई जा रही है। जिन्हें बाहर निकालाने का कार्य जारी है। घायलों को इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया है।

रिपोर्ट के मुताबिक, हादसे का असल कारण क्या है, इसकी जानकारी अभी नहीं मिल सकी है। घटना की जांच की हो रही है।

घटना को लेकर किया संवेदनाएं व्यक्त

इस घटना के बाद मेयर ब्रुगनारो ने ट्वीट करते हुए कहा कि, “मृतकों के लिए मैंने लोगों से शोक मनाने का आग्रह किया है। यह हादसा सर्वनाशकारी था। इसके बारे में कुछ नहीं कहा जा सकता है।”

इसके साथ ही यूरोपीय यूनियन की अध्यक्ष उर्सुला वॉन डेर लेयेन ने भी मृतकों को लेकर अपनी संवेदनाएं व्यक्त की हैं। उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा कि,”मैं हादसे में जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों का दुख समझ सकती हूं। पीड़ितों के परिजनों के प्रति मैं संवेदनाएं व्यक्त करती हूं। दुख की इस घड़ी में मैं इटली के राष्ट्रपति मैटरेल्ला और प्रधानमंत्री राष्ट्रपति मेलोनी के साथ हूं।”

ये भी पढ़े-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT