होम / Delhi Budget Session: आगे बढ़ा दिया गया दिल्ली बजट सत्र, 17 मार्च को हुआ था हंगामा 

Delhi Budget Session: आगे बढ़ा दिया गया दिल्ली बजट सत्र, 17 मार्च को हुआ था हंगामा 

Divya Gautam • LAST UPDATED : March 22, 2023, 4:54 pm IST

Delhi Budget Session: दिल्ली विधानसभा का बजट सत्र 27 मार्च तक बढ़ा दिया गया है। बजट सत्र पहले गुरुवार यानी 23 मार्च को समाप्त होने वाला था। आम आदमी पार्टी के विधायक संजीव झा ने मंगलवार को दिल्ली विधानसभा अध्यक्ष रामनिवास गोयल से स्वतंत्रता सेनानी भगत सिंह के शहीदी दिवस 23 मार्च को सत्र की बैठक नहीं बुलाने का अनुरोध किया और अध्यक्ष ने उनका अनुरोध स्वीकार कर लिया।

  • 21 मार्च को पेश होने वाला था बजट

  • 17 मार्च को हुआ था हंगामा 

21 मार्च को पेश होने वाला था बजट

दिल्ली का बजट 21 मार्च को पेश होने वाला था, लेकिन केंद्रीय गृह मंत्रालय की ओर से मंजूरी नहीं मिलने की वजह से बजट अब 22 मार्च को पेश किया जाएगा। दिल्ली के वित्त मंत्री कैलाश गहलोत ने वित्त वर्ष 2023-24 के लिए बुधवार को विधानसभा में राज्य का 78,800 करोड़ रुपये का बजट पेश किया। 

17 मार्च को हुआ था हंगामा 

दिल्ली विधानसभा का बजट सत्र 17 मार्च से शुरू हुआ था पहले ही दिन बीजेपी के विधायकों ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के इस्तीफे की मांग को लेकर नारेबाजी की थी, जिसके बाद हंगामा खड़ा हो गया था। उपराज्यपाल विनय सक्सेना की ओर से सदन को संबोधित करने के दौरान आप और बीजेपी के विधायक एक-दूसरे के खिलाफ नारेबाजी करते रहे।

ये भी पढ़ें- Khalistan Flag In London: भारत का करारा जवाब, ब्रिटिश हाई कमीशन से हटाए गए बैरिकेड्स

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT