होम / बजट 2024 पर हुई इंडिया ब्लॉक की मीटिंग, जानें विपक्षी दलों के बैठक में क्या-क्या हुआ फैसला

बजट 2024 पर हुई इंडिया ब्लॉक की मीटिंग, जानें विपक्षी दलों के बैठक में क्या-क्या हुआ फैसला

Raunak Kumar • LAST UPDATED : July 23, 2024, 9:42 pm IST

Budget 2024

India News (इंडिया न्यूज), Budget 2024: मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल के पहले बजट को लेकर विपक्षी दलों ने बैठक किया और भेदभावपूर्ण बताया है। जिसको लेकर बुधवार (24 जुलाई) को सुबह 10:30 बजे विपक्षी गठबंधन इंडिया ब्लॉक के नेता संसद में विरोध प्रदर्शन करेंगे। इंडिया ब्लॉक ने आरोप लगाया कि केंद्रीय बजट में राज्यों के अधिकारों का हनन किया गया है और उनके साथ भेदभाव किया गया है। विपक्षी दलों ने मंगलवार (23 जुलाई) को कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के आवास पर बैठक की और इस दौरान कई नेता जुटे।

बजट के खिलाफ विपक्ष करेगा प्रदर्शन

कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने एक्स पर लिखा कि आज पेश किए गए विनाशकारी और भेदभावपूर्ण केंद्रीय बजट के बाद भारत में लोकसभा और राज्यसभा के नेताओं ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे जी के निवास पर लोकसभा एलओपी @RahulGandhi के साथ एक बैठक की। वहीं इस बैठक में राहुल गांधी, शरद पवार, जयराम रमेश, प्रमोद तिवारी, संजय सिंह, संतोष कुमार, संजय राउत, मोहम्मद बसीर, हनुमान बेनीवाल, डेरेक ओ ब्रायन, कल्याण बनर्जी, टीआर बालू, तिरुचि शिवा समेत कई नेता शामिल हुए। खैर, समाजवादी पार्टी का कोई नेता इस बैठक में शामिल नहीं हुआ।

Budget पर बुआ-भतीजे ने दी प्रतिक्रिया, क्या करवट लेगी UP की राजनीति?

नीति आयोग की बैठक का किया जाएगा बहिष्कार

दरअसल, केंद्रीय बजट से नाराज विपक्षी दलों के सभी मुख्यमंत्री नीति आयोग की बैठक का बहिष्कार कर सकते हैं। बता दें कि नीति आयोग की बैठक 27 जुलाई को होनी है। आज (23 जुलाई) हुई इंडिया अलायंस की बैठक में इस पर चर्चा हुई, जिसमें अधिकांश दल नीति आयोग का बहिष्कार करने के पक्ष में हैं। हालांकि, इस बैठक के लिए ममता बनर्जी 26 जुलाई को दिल्ली पहुंच रही हैं। इंडिया अलायंस की बैठक में जेल में बंद आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल के स्वास्थ्य पर भी चर्चा हुई। इस बैठक में इंडिया अलायंस के नेताओं ने केजरीवाल के बिगड़ते स्वास्थ्य पर चिंता जताई। इंडिया अलायंस जल्द ही दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के स्वास्थ्य पर संयुक्त बयान जारी करेगा।

कमला हैरिस ने शुरू किया चुनाव प्रचार, डोनाल्ड ट्रंप पर लगाया ये गंभीर आरोप

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Aaj ka Rashifal: आज मां लक्ष्मी कर देंगी इन राशियों को मालामाल! बस जान लें क्या है आपके भाग्य में
19 सितंबर को सस्ता हुआ Petrol-Diesel के दाम? जानें कच्चे तेल का हाल
इजरायली रक्षा मंत्री के इस बयान ने मिडिल ईस्ट में मचाया बवाल, जानिए उसने ऐसा क्या कहा जिससे थर-थर कांपेगा हिजबुल्लाह और हमास?
Aaj Ka Panchang: आज आश्विन कृष्ण पक्ष की द्वितीया तिथि, जानिए राहुकाल और शुभ मुहूर्त
पराठे की पहले की पिटाई फिर ग्राहक को परोसा, Video को देख लोगों का भी कर दिया खाने का मन
नीतीश सरकार ने दादा-परदादा की ज़मीन पर लागू किया ये नया नियम, जानिए क्या है ये 5 मुख्य प्रावधान
क्या है वात्सल्य योजना? इसमे कैसे मिलेगी बच्चों को पेंशन, जानिए निर्मला सीतारमण का पूरा प्लान
ADVERTISEMENT