होम / अडानी एंटरप्राइजेज ने अपनी विकास योजनाओं को आगे बढ़ाने के लिए 500 मिलियन अमेरिकी डॉलर की प्राथमिक जुटाई इक्विटी

अडानी एंटरप्राइजेज ने अपनी विकास योजनाओं को आगे बढ़ाने के लिए 500 मिलियन अमेरिकी डॉलर की प्राथमिक जुटाई इक्विटी

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : October 17, 2024, 9:39 pm IST
ADVERTISEMENT
अडानी एंटरप्राइजेज ने अपनी विकास योजनाओं को आगे बढ़ाने के लिए 500 मिलियन अमेरिकी डॉलर की प्राथमिक जुटाई इक्विटी

Adani

India News (इंडिया न्यूज),AEL:अडानी एंटरप्राइजेज ने अपनी विकास योजनाओं को आगे बढ़ाने के लिए क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल प्लेसमेंट (QIP) के जरिए 500 मिलियन डॉलर यानी करीब 4,200 करोड़ रुपये जुटाए हैं। अडानी एंटरप्राइजेज लिमिटेड (AEL) ने एक बयान जारी कर बताया है कि उसने QIP को सफलतापूर्वक पूरा कर लिया है। अडानी एंटरप्राइजेज लिमिटेड के इक्विटी शेयरों का अंकित मूल्य 1 रुपये प्रति शेयर है।

QIP के जरिए 2,962 रुपये प्रति इक्विटी शेयर के इश्यू प्राइस पर कुल 1,41,79,608 इक्विटी शेयर आवंटित किए गए। यह लेन-देन 9 अक्टूबर 2024 (बाजार के बाद) को लगभग 4,200 करोड़ रुपये (500 मिलियन अमेरिकी डॉलर) के सौदे के आकार के साथ शुरू हुआ और 15 अक्टूबर 2024 को बंद हुआ।

निवेशकों की भारी दिलचस्पी

कंपनी के अनुसार, QIP को निवेशकों की भारी दिलचस्पी मिली और सौदे के आकार से 4.2 गुना अधिक बोलियां मिलीं। एईएल के मौजूदा पोर्टफोलियो में परिवहन और लॉजिस्टिक्स क्षेत्र में हवाई अड्डे और सड़कें, नई ऊर्जा पारिस्थितिकी तंत्र (सौर और पवन विनिर्माण सहित) और ऊर्जा और उपयोगिता क्षेत्र में डेटा सेंटर जैसे व्यवसाय शामिल हैं। कंपनी ने कहा है कि क्यूआईपी से प्राप्त आय का उपयोग पूंजीगत व्यय, ऋण चुकौती और सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्यों के लिए किया जाएगा।

कंपनी के अनुसार, एसबीआई कैपिटल मार्केट्स लिमिटेड, जेफरीज इंडिया प्राइवेट लिमिटेड और आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज लिमिटेड ने इस इश्यू के लिए बुक रनिंग लीड मैनेजर के रूप में काम किया। इसके अलावा, कैंटर फिट्जगेराल्ड एंड कंपनी ने इस मामले में सलाहकार की भूमिका निभाई। सिरिल अमरचंद मंगलदास ने भारतीय कानून के संदर्भ में एईएल के कानूनी सलाहकार के रूप में काम किया, जबकि ट्राइलीगल और लैथम एंड वॉटकिंस ने क्रमशः भारतीय और अंतर्राष्ट्रीय कानून के संदर्भ में लीड मैनेजर के कानूनी सलाहकार के रूप में काम किया।

Indore: उज्जैन से आधा किलो एमडी ड्रग लाए 2 आरोपी, इंदौर में पुलिस ने किया गिरफ्तार

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT