होम / अडानी समूह ने Hindenburg के आरोपों को किया खारिज, कही यह बात

अडानी समूह ने Hindenburg के आरोपों को किया खारिज, कही यह बात

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : August 11, 2024, 3:44 pm IST

Gautam Adani

India News (इंडिया न्यूज),Hindenburg: हिंडनबर्ग रिसर्च के नवीनतम आरोपों पर प्रतिक्रिया देते हुए, अडानी समूह ने इन दावों को ‘दुर्भावनापूर्ण, शरारती और जोड़-तोड़ वाला’ बताया। रविवार को एक बयान जारी करते हुए, भारतीय समूह ने 10 अगस्त, 2024 को जारी अपनी नवीनतम रिपोर्ट में अमेरिका स्थित शॉर्ट सेलर द्वारा किए गए दावों को खारिज कर दिया।अडानी समूह ने हिंडनबर्ग के नवीनतम आरोपों को खारिज किया, उन्हें ‘दुर्भावनापूर्ण और चालाकीपूर्ण’ बताया।

बयान में कही यह बात

बयान में कहा गया है, “हम अडानी समूह के खिलाफ इन आरोपों को पूरी तरह से खारिज करते हैं, जो बदनाम दावों का पुनर्चक्रण हैं, जिनकी गहन जांच की गई है, निराधार साबित हुए हैं और जिन्हें जनवरी 2024 में माननीय सर्वोच्च न्यायालय द्वारा पहले ही खारिज कर दिया गया है।”

समूह ने जोर देकर कहा कि नवीनतम रिपोर्ट में उल्लिखित किसी भी संस्था के साथ उसका कोई व्यावसायिक संबंध नहीं है और आरोपों को फर्म को बदनाम करने का एक सोचा-समझा प्रयास बताया।

बयान में कहा गया है, “अडानी समूह का हमारी प्रतिष्ठा को बदनाम करने के लिए जानबूझकर किए गए इस प्रयास में उल्लिखित व्यक्तियों या मामलों के साथ बिल्कुल भी कोई व्यावसायिक संबंध नहीं है। हम पारदर्शिता और सभी कानूनी और नियामक आवश्यकताओं के अनुपालन के लिए दृढ़ता से प्रतिबद्ध हैं।”

व्यावसायिक ढांचा पारदर्शी

भारतीय समूह ने व्यक्त किया कि उसका व्यावसायिक ढांचा पारदर्शी बना हुआ है। इसमें आगे कहा गया है, “यह दोहराया जाता है कि हमारी विदेशी होल्डिंग संरचना पूरी तरह से पारदर्शी है, जिसमें सभी प्रासंगिक विवरण नियमित रूप से कई सार्वजनिक दस्तावेजों में प्रकट किए जाते हैं। इसके अलावा, अनिल आहूजा अडानी पावर (2007-2008) में 3i निवेश फंड के नामित निदेशक थे और बाद में, 2017 तक अडानी एंटरप्राइजेज के निदेशक थे।”

हिंडनबर्ग ने किया यह दावा

नवीनतम रिपोर्ट में, हिंडनबर्ग ने दावा किया कि सेबी प्रमुख माधबी पुरी बुच और उनके पति धवल बुच ने अडानी समूह द्वारा धन की हेराफेरी में शामिल ऑफशोर फंड में हिस्सेदारी रखी। इन आरोपों का सेबी प्रमुख ने पुरजोर खंडन किया, जिन्होंने उन्हें ‘निराधार’ बताया और कहा कि वे नियामकों द्वारा आवश्यक किसी भी दस्तावेज़ को साझा करने के लिए तैयार हैं।

लंदन में खालिदा जिया के बेटे से मिले Rahul Gandhi? बांग्लादेशी पत्रकार ने कर दिया बड़ा खुलासा

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT