होम / Airport पर अब आसानी से कर सकेंगे अपने बैग की निगरानी, इस एयरलाइंस ने दी एक बेहतरीन सुविधा

Airport पर अब आसानी से कर सकेंगे अपने बैग की निगरानी, इस एयरलाइंस ने दी एक बेहतरीन सुविधा

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : September 4, 2024, 1:52 am IST

Air India Bag Tracking

India News (इंडिया न्यूज),Air India Bag Tracking: एयर इंडिया ने अपने मोबाइल ऐप में एक नया फीचर ‘AEYE Vision’ लॉन्च किया है, जो यात्रियों को उनके चेक-इन बैगेज को ट्रैक करने की सुविधा देता है। इस AI-आधारित टूल का उद्देश्य बैगेज हैंडलिंग से संबंधित हाल की शिकायतों को दूर करना और यात्रियों को फ्लाइट विवरण, बोर्डिंग पास, बैगेज की स्थिति और भोजन विकल्पों पर रीयल-टाइम अपडेट प्रदान करना है।

‘AEYE Vision’ से कर सकेंगे अपने सामान की निगरानी

बता दें कि, ‘AEYE Vision’ अत्याधुनिक कंप्यूटर विज़न तकनीक द्वारा संचालित है, जो यात्रियों को उनके बैगेज की स्थिति की निगरानी करने की अनुमति देता है। यह तकनीक बैगेज के लोड होने, अनलोड होने और बैगेज क्लेम पर पिक-अप के लिए तैयार होने की जानकारी प्रदान करती है। एयर इंडिया भविष्य में इस ऐप में और अधिक सुविधाएँ जोड़ने की योजना बना रही है, जिसमें बैगेज डायमेंशन चेक, पासपोर्ट स्कैनिंग, इमेज-आधारित डेस्टिनेशन सर्च और ऑगमेंटेड रियलिटी डेस्टिनेशन विवरण शामिल हैं।

मुस्लिम के घर गाय ने दिया छह पैर वाला बछड़े को जन्म, देखने के लिए उमड़ी भीड़, मालिक का आया ये जवाब

सत्य रामास्वामी ने क्या कहा?

एयर इंडिया के मुख्य डिजिटल और प्रौद्योगिकी अधिकारी सत्य रामास्वामी ने उन्नत कंप्यूटर विज़न तकनीक की संभावनाओं पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा, “आधुनिक कंप्यूटर विज़न तकनीक कृत्रिम तंत्रिका नेटवर्क पर आधारित हैं जो वस्तुओं और पैटर्न को इतनी सटीकता से पहचान सकती हैं कि यह मोबाइल उपकरणों पर डेटा प्रविष्टि को सरल बना सकती हैं।” रामास्वामी ने कहा कि इन तकनीकों की सटीकता मानव दृष्टि के बराबर या उससे भी अधिक हो सकती है, जिससे मोबाइल फोन जैसे डेटा इनपुट में विवश उपकरणों से जटिल डेटा प्रविष्टि की समस्या समाप्त हो जाएगी।

Kolkata Rape Case: संदीप घोष पर भरी आदालत में बरसे थप्पड़, ममता बनर्जी ने भी छोड़ा साथ, जानें इनके साथ अब क्या होने वाला है?

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT