होम / क्यों अनिल और मुकेश अंबानी के बेटे होंगे आमने-सामने? दिखेगी जबरदस्त टक्कर

क्यों अनिल और मुकेश अंबानी के बेटे होंगे आमने-सामने? दिखेगी जबरदस्त टक्कर

Sohail Rahman • LAST UPDATED : September 7, 2024, 1:43 pm IST

ambanis

India News (इंडिया न्यूज़), Anil Ambani Vs Mukesh Ambani: अनिल अंबानी और उनका परिवार अपने पुराने दिनों को वापस पाने के लिए कड़ी मेहनत कर रहा है। कुछ दिन पहले ही अनिल अंबानी ने इंफ्रास्ट्रक्चर सेक्टर में एक नई कंपनी शुरू की थी। इसके बाद अब उनके ग्रुप से एक और बड़ी खबर आ रही है। अनिल अंबानी की कंपनी रिलायंस इंफ्रास्ट्रक्चर इलेक्ट्रिक कार और बैटरी बनाने की योजना बना रही है। इस योजना को अंजाम तक पहुंचाने के लिए कंपनी ने चीनी कंपनी BYD के पूर्व इंडिया हेड को सलाहकार नियुक्त किया है। युवा अंबानी के रिलायंस ग्रुप ने शुरुआती क्षमता वाले ईवी प्लांट को शुरू करने की लागत और अन्य चीजों का अध्ययन करने के लिए एक बाहरी सलाहकार को नियुक्त किया है।

इन योजनाओं से अनिल अंबानी देंगे मुकेश अंबानी को टक्कर

रॉयटर्स ने दावा किया है कि कंपनी फिलहाल सालाना 2.5 लाख वाहन बनाने की योजना बना रही है। लेकिन अगले कुछ सालों में इसे बढ़ाकर 7.5 लाख करने की योजना है। इस मामले से जुड़े एक शख्स ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि कंपनी 10 गीगावाट ऑवर (GWH) क्षमता से शुरू करके अगले 10 सालों में इसे बढ़ाने वाले बैटरी प्लांट बनाने पर ध्यान केंद्रित करने की योजना बना रही है। अगर ऐसा हुआ तो अनिल अंबानी एक बार फिर इंडस्ट्री में मुकेश अंबानी को टक्कर देते नजर आएंगे। 

आंध्रप्रदेश की सीरियल किलर्स ने 4 लोगों को सुलाया मौत की नींद, जानें किस तरह से देती थी हत्या की घटना को अंजाम?

एक बार फिर आमने सामने होंगे दोनों भाई 

मुकेश अंबानी की कंपनी पहले से ही लोकल लेवल पर बैटरी बना रही है। उनकी कंपनी ने इस हफ्ते 10 GWh बैटरी सेल उत्पादन के लिए सरकारी प्रोत्साहन प्राप्त करने के लिए बोली जीती है। अगर अनिल अंबानी का समूह इस योजना को आगे बढ़ाने का फैसला करता है, तो दोनों भाई फिर से बाजार में आमने-सामने होंगे। इलेक्ट्रिक व्हीकल का बाजार अभी छोटा है, लेकिन यह काफी तेजी से बढ़ रहा है। रॉयटर्स का दावा है कि जून में रिलायंस इंफ्रास्ट्रक्चर ने ऑटोमोबाइल से जुड़ी दो नई पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनियां भी बनाई हैं। इनमें से एक का नाम रिलायंस ईवी प्राइवेट लिमिटेड है।

‘भारत को इस्लामिक बनाना.. बम बांधकर फट जाओ..अल्लाह खुश’, चुनाव के बीच कौन कर रहा बांग्लादेश बनाने की तैयारी

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT