होम / शोहरत के बावजूद कमाई के मामले में इस भिखारी के आस-पास भी नहीं है Dolly Chaiwala, संपत्ति जान बड़े-बड़े बिजनेसमैन के उड़े होश

शोहरत के बावजूद कमाई के मामले में इस भिखारी के आस-पास भी नहीं है Dolly Chaiwala, संपत्ति जान बड़े-बड़े बिजनेसमैन के उड़े होश

Ankita Pandey • LAST UPDATED : September 15, 2024, 7:00 pm IST

Net Worth of Dolly Chaiwala and Bharat Jain

India News (इंडिया न्यूज़), Net Worth of Dolly Chaiwala and Bharat Jain: समाज के बने-बनाए नियमों को तोड़ते हुए और सफलता की सीढ़ी चढ़ते हुए दो व्यक्तियों की कहानियां आजकल सबसे ज्यादा चर्चित हैं। एक तरफ हैं नागपुर के चायवाले ‘डॉली चायवाला’ और दूसरी तरफ दुनिया के सबसे अमीर भिखारी ‘भरत जैन’। इन दोनों की जीवन कहानियां लोगों को आकर्षित करती हैं। ‘डॉली चायवाला’ ने नागपुर में चाय बेचकर अपनी अलग पहचान बनाई है। वहीं ‘भरत जैन’ भिखारी होते हुए भी करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं। इन दोनों की कहानियों ने लोगों में कौतूहल पैदा कर दिया है।

डॉली चायवाला का अनूठा सफर

नागपुर में चाय बेचने वाले सुनील पाटिल, जिन्हें लोग प्यार से ‘डॉली चायवाला’ कहते हैं का जन्म 1998 में हुआ था। चाय बनाने की उनकी अनोखी शैली ने लोगों के दिलों में एक विशेष स्थान बनाया है। इंस्टाग्राम पर उनके 30 लाख से ज्यादा फॉलोअर्स हैं। वह 7 रुपये प्रति कप की दर से रोजाना औसतन 350 से 500 कप चाय बेचते हैं, जिससे उनकी रोजाना की कमाई 2,450 रुपये से 3,500 रुपये तक होती है। इस छोटे से व्यवसाय से उनकी कुल संपत्ति 10 लाख रुपये से ज्यादा हो गई है।

सस्पेंडेड डायरेक्टर ने HDIL कंपनी के प्रशासक के खिलाफ की शिकायत, जानें क्या है मामला?

बिल गेट्स से मुलाकात के बाद मिलने के बाद मिली खास पहचान

डॉली चायवाला को उस समय और पहचान मिली जब उनकी मुलाकात बिल गेट्स से हुई, जो कैमरे में कैद हो गई और वायरल हो गई। इसके अलावा, उनका एक सफल YouTube चैनल भी है जिसका नाम है ‘डॉली की टपरी नागपुर’, जिसके 14.6 लाख सब्सक्राइबर हैं।

दुनिया का सबसे अमीर भिखारी

भरत जैन जिसे दुनिया का सबसे अमीर भिखारी भी कहा जाता है। भरत के पास कुल 7.5 करोड़ रुपये की संपत्ति है। ठाणे में किराए पर दी गई दो दुकानों से आय के साथ-साथ भीख मांगकर वह प्रति माह 60,000 रुपये से 75,000 रुपये कमा लेते हैं। वह रोजाना 10-12 घंटे में 2,000 रुपये से 2,500 रुपये कमाते हैं, जो लोगों की दरियादिली को दर्शाता है। जैन के पास मुंबई में एक 2BHK फ्लैट है और उनका अपना परिवार है जो उन्हें इस कार्य से रोकता है, फिर भी जैन भीख मांगना नहीं छोड़ते।

होम लोन में समझदार लोग अपनाते हैं ये कमाल की तरकीब, ब्याज समेत वापस मिलता है पूरा पैसा!

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

19 सितंबर को सस्ता हुआ Petrol-Diesel के दाम? जानें कच्चे तेल का हाल
इजरायली रक्षा मंत्री के इस बयान ने मिडिल ईस्ट में मचाया बवाल, जानिए उसने ऐसा क्या कहा जिससे थर-थर कांपेगा हिजबुल्लाह और हमास?
Aaj Ka Panchang: आज आश्विन कृष्ण पक्ष की द्वितीया तिथि, जानिए राहुकाल और शुभ मुहूर्त
पराठे की पहले की पिटाई फिर ग्राहक को परोसा, Video को देख लोगों का भी कर दिया खाने का मन
नीतीश सरकार ने दादा-परदादा की ज़मीन पर लागू किया ये नया नियम, जानिए क्या है ये 5 मुख्य प्रावधान
क्या है वात्सल्य योजना? इसमे कैसे मिलेगी बच्चों को पेंशन, जानिए निर्मला सीतारमण का पूरा प्लान
मोदी सरकार क्यों लाना चाहती है ‘One Nation One Election’ कानून? एक साथ चुनाव में क्या हैं चुनौतियां
ADVERTISEMENT