होम / छोटी सी कंपनी का शेयर कर देगा आपको मालामाल, 3 साल में मिला इतना रिटर्न की गदगद हो गए इंवेस्टर्स

छोटी सी कंपनी का शेयर कर देगा आपको मालामाल, 3 साल में मिला इतना रिटर्न की गदगद हो गए इंवेस्टर्स

Sohail Rahman • LAST UPDATED : October 20, 2024, 5:58 pm IST
ADVERTISEMENT
छोटी सी कंपनी का शेयर कर देगा आपको मालामाल, 3 साल में मिला इतना रिटर्न की गदगद हो गए इंवेस्टर्स

Diamond Power Infrastructure Share Return ( इस कंपनी का शेयर कर देगा आपको मालामाल )

India News (इंडिया न्यूज), Diamond Power Infrastructure Share Return: अगर आप शेयर मार्केट की खबरों में रूचि रखते हैं तो ये खबर आपके लिए एकदम काम की चीज है। दरअसल पूरा मामला ये है कि, एक छोटी कंपनी डायमंड पावर इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड के शेयरों ने पिछले 3 साल में उम्मीद से भी ज्यादा रिटर्न दिया है। हम आपको बताते चले कि इस कंपनी के शेयर पिछले 3 साल में 1,36,060 प्रतिशत से ज्यादा चढ़ गए हैं। जानकारी के अनुसार कंपनी के शेयर 1.37 रुपये से बढ़कर 1,865 रुपये पर पहुंच गए हैं। अगर हम लेटेस्ट बात करें तो, 18 अक्टूबर, 2024 को यह शेयर 1865 रुपये पर बंद हुआ है।

3 साल पहले इस शेयर का इतना था दाम 

बीएसई के इस आंकड़ों के मुताबिक 3 साल पहले 18 अक्टूबर 2021 को डायमंड पावर इंफ्रास्ट्रक्चर के शेयर की कीमत 1.37 रुपये थी। इस तरह 3 साल पहले लगाए हुए मात्र 10 हजार रुपये आज की तारीख में 1 करोड़ रुपये से ज्यादा बन गए होते, लेकिन ये रिटर्न आपको तभी मिल सकते थे जब आपने शेयरों की बिक्री न की हो। ठीक इसी तरह 5 हजार रुपये का निवेश 68 लाख रुपये में बदल गया होता।

गुफा में की थी 12 साल की घोर तपस्या…कौन थे उज्जैन के राजा भृतहरि जिन्होंने पत्नी की बेवफाई के कारण उठा लिया था ऐसा कदम कि फिर?

कंपनी की बोर्ड मीटिंग में लिया गया ये फैसला

हम आपको जानकारी के लिए बता दें कि, कंपनी की 18 अक्टूबर की बोर्ड मीटिंग में 10 रुपये फेस वैल्यू वाले एक इक्विटी शेयर को 1 रुपये फेस वैल्यू वाले 10 इक्विटी शेयरों में बांटने का फैसला किया गया है। इसके लिए बहुत जल्द रिकॉर्ड डेट तय की जाएगी। अगर हम इस स्टॉक के इतिहास की बात करें तो इसने साल 2024 में अब तक 1087 फीसदी का रिटर्न दिया है। तो वहीं बीते एक साल में कीमत 3000 फीसदी, एक सप्ताह के अंदर 24 फीसदी मजबूत हो चुकी है।

इमारतों के मलबे में दबे हैं 10 हज़ार लाशें…, इस मुस्लीम देश में इजरायल ने आसमान से बरसाई मौत,तबाही का मंजर देख कांप उठे कई मुस्लिम देश

अगर किसी ने शेयर में एक साल पहले 10,000 रुपये लगाए होंगे और अभी तक शेयरों की बिक्री नहीं की होगी तो निवेश 3 लाख रुपये से ज्यादा हो गया होगा। अगर हम इस कंपनी की बात करें तो डायमंड पावर इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड बिजली की केबल्स, कंडक्टर और टावर बनाने का काम करती है। वहीं अगर हम कंपनी के मार्केट कैप की बात करें तो इस कंपनी का मार्केट कैप 9800 करोड़ रुपये है।

पाकिस्तान की राजनीति में आने वाला है भूचाल, बिलावल भुट्टो ने विपक्षी दलों को दी बड़ी चेतावनी, कहा साथ नहीं दिया तो…

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT