होम / Zomato ने खरादा Paytm का ये बड़ा बिजनेस, जानें कितने करोड़ में हुई डील

Zomato ने खरादा Paytm का ये बड़ा बिजनेस, जानें कितने करोड़ में हुई डील

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : August 22, 2024, 3:20 am IST

Zomato

India News (इंडिया न्यूज), Paytm Zomato Deal: पेटीएम ब्रांड का संचालन करने वाली कंपनी वन97 कम्युनिकेशंस लिमिटेड (OCL) ने बुधवार को अपने मूवी टिकट कारोबार को 2,048 करोड़ रुपये में जोमैटो को बेचने की घोषणा की। फिल्मों के अलावा, मनोरंजन टिकट कारोबार में खेल आयोजनों और संगीत कार्यक्रमों के टिकट भी शामिल हैं। ओसीएल ने स्टॉक एक्सचेंज को दी गई सूचना में कहा कि इस कारोबार को जोमैटो को बेचे जाने के बावजूद, अगले 12 महीनों की संक्रमण अवधि के दौरान ये टिकट केवल पेटीएम के ऐप पर ही बुक किए जाएंगे।

जोमैटो के कारोबार का बढ़ेगा दायरा

OCL ने इस संबंध में जोमैटो के साथ एक पक्के समझौते की जानकारी दी और कहा कि इस सौदे का मूल्य 2,048 करोड़ रुपये होगा। इस सौदे के बाद जोमैटो के कारोबार का दायरा बढ़ जाएगा। इसके बाद जोमैटो अपने नए कारोबार को ‘डिस्ट्रिक्ट’ नाम के नए ऐप में बदल देगा।

PM मोदी पहुंच रहे यूक्रेन, रक्षा मंत्री भी हुए अमेरिका के लिए रवाना, इस तरह से दुनिया में भारत का बन रहा पैठ

280 मौजूदा कर्मचारी सौदे का हिस्सा 

बता दें कि, संयुक्त मनोरंजन टिकट कारोबार का वित्त वर्ष 24 में राजस्व 297 करोड़ रुपये और समायोजित EBITDA 29 करोड़ रुपये है। ओसीएल ने एक बयान में कहा, ‘इस हस्तांतरण में मनोरंजन टिकटिंग व्यवसाय के करीब 280 मौजूदा कर्मचारी भी शामिल होंगे।’ उन्होंने कहा कि इस लेन-देन से पेटीएम को काफी फायदा होगा और नकद आय से बैलेंस शीट और मजबूत होगी।

जोमैटो के सीईओ ने क्या कहा?

इस सौदे की घोषणा करते हुए पेटीएम ने कहा कि इससे फिनटेक को कोर पेमेंट और वित्तीय सेवा वितरण पर ध्यान केंद्रित करने में मदद मिलेगी। दूसरी ओर, जोमैटो के प्रबंध निदेशक और सीईओ दीपिंदर गोयल ने शेयरधारकों को लिखे पत्र में कहा, ‘प्रस्तावित अधिग्रहण से हमें बड़े पैमाने पर काम करने और इस क्षेत्र में अपने ग्राहकों को नए उपयोग (जैसे मूवी और स्पोर्ट्स टिकट) की पेशकश करने में मदद मिलेगी।’

PM मोदी ने जाम साहब नवानगर को दी श्रद्धांजलि, द्वितीय विश्वयुद्ध के इस बड़े स्मारक का भी किया दौरा

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT