होम / रिलायंस जियो का बड़ा धमाका, एक साथ 17 राज्यों के 50 शहरों में शुरू की 5जी सर्विस

रिलायंस जियो का बड़ा धमाका, एक साथ 17 राज्यों के 50 शहरों में शुरू की 5जी सर्विस

Ashish kumar Rai • LAST UPDATED : January 24, 2023, 5:24 pm IST

(दिल्ली) : भारत की टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जियो ने मंगलवार को 5जी सर्विस को लेकर बड़ी घोषणा की है। कंपनी ने अपने ग्राहकों को बड़ा तोहफा देते हुए एक साथ 17 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के 50 शहरों में 5जी नेटवर्क की सुविधा देने का ऐलान किया है। बताया जा रहा किसी भी टेलीकॉम कंपनी की तरफ से ये अब तक का सबसे बड़ा लॉन्च है, जिसमें 184 शहरों को हाई इंटरनेट की सुविधा देने की बात की गयी है। बता दें, रिलायंस जियो उन शहरों की भी सूची जारी की है जहां 5जी सर्विस मिलने वाली है। मालूम हो, कंपनी के जो यूजर्स इन शहरों में आते हैं उन्होंने जियो वेकलम सर्विस देगा और 1 जीबीपीएस स्पीड के साथ उन्हें अनलिमिटेड डेटा का लाभ उठाने का मौका मिलेगा।

रिलायंस जियो का बड़ा धमाका

बता दें, रिलायंस जियो ने सर्विस लॉन्च करने के साथ ही बताया कि एक साथ इतने शहरों में 5जी सर्विस देने वाली यह पहली ऑपरेटर कंपनी बन गई है। जियो की ओर से कहा गया है कि दुनियाभर में पहली बार रिकॉर्ड बना है कि एक साथ इतने शहरों में सर्विस को लॉन्च किया गया है।

दिसंबर 2023 तक पूरे देश में होगी 5जी सर्विस

मालूम हो, रिलायंस जियो 5जी सर्विस पर अपनी इस उपलब्धि से बहुत उत्साहित है। कंपनी ने दावा किया है कि साल 2023 खत्म होने से पहले पूरे देश में 5जी की सर्विस शुरू हो जाएगी। कंपनी की ओर से ये भी कहा गया है कि उन्होंने पहले की उपेक्षा इंटरनेट की स्पीड को भी बढ़ा दिया है ताकि यूजर्स इसका लाभ ले सकें।

इन शहरों 50 शहरों को मिलेगी 5जी की सुविधा

बता दें, रिलायंस जियो ने अपनी इस सर्विस को आंध्र प्रदेश के सात, असम में एक, छत्तीसगढ़ में तीन, आठ हरियाणा में, एक गोवा, एक झारखंड, पांच कर्नाटक, एक केरल, तीन महाराष्ट्र, 6 ओडिशा, तीन तमिलनाडु, चार उत्तर प्रदेश, दो पश्चिम बंगाल, एक तेलंगाना, एक पुडुचेरी और पंजाब के एक शहर समेत इन राज्यों के शहरों में अपनी सर्विस देगा। मालूम हो, 5जी सर्विस को पाने के लिए यूजर्स को अपने फोन में My Jio App को डाउनलोड करना होगा। इस ऐप को ओपन करने के बाद अगर आपके शहर में 5जी सर्विस रोल आउट हो गई है तो आप नेटवर्क सर्च उस पर क्लिक कर लें। 5जी नेटवर्क को कनेक्ट करने के बाद ऐप पर वेलकम ऑफर नजर आएगा। इस टैप पर क्लिक करके आप सुविधा का लाभ उठा सकेंगे।

RELIANCE JIO

लेटेस्ट खबरें

Mango In Diabetes: क्या डायबिटीज पेशेंट को खाना चाहिए आम, एक्सपर्ट्स देते है ये राय – Indianews
Bengaluru: कांग्रेस पार्षद की बेटी की हत्या पर घमासान, बीजेपी ने लगाया लव जिहाद का आरोप-Indianews
Everest Masala: एवरेस्ट मसाले को लगा झटका, खतरनाक केमिकल मिलने पर सिंगापुर में बैन- indianews
प्लास्टिक सर्जरी नहीं Rajkummar Rao ने करवाए थे चिन फिलर्स, सबसे सामने कबुली बात -Indianews
Doordarshan: दूरदर्शन Logo के कलर में हुआ बदलाव, मचा बवाल, विपक्ष ने भी उठाया सवाल
Lawrence Bishnoi: बड़ी वारदात को अंजाम देगा लॉरेंस बिश्नोई गैंग! मुंबई पुलिस कंट्रोल रूम में आया हैरान कर देने वाला कॉल-Indianews 
Ajay Devgn ने बेटी Nysa की खास तस्वीर की शेयर, प्यार भरे नोट के साथ किया बर्थडे विश – Indianews