होम / बफेट पावर लंच, अरबपति के साथ 150 करोड़ में मिला लंच करने का मौका

बफेट पावर लंच, अरबपति के साथ 150 करोड़ में मिला लंच करने का मौका

Bharat Mehndiratta • LAST UPDATED : June 22, 2022, 11:28 am IST

इंडिया न्यूज, Business News (Buffett Power Lunch) :
शेयर बाजार के दुनिया में सबसे बड़े दिग्गज निवेशक एवं सबसे अमीर व्यक्तियों में से एक वारेन बफेट अक्सर चैरिटी के लिए सुर्खियों में रहते हैं। वे अपनी इनकम में से कई हिस्सो हर थोड़े समय में चैरिटी में देते रहते हैं। उनके चैरिटी के काम में से एक है बफेट पावर लंच। वारेन आखिरी बार पावर लंच में हिस्सा ले रहे हैं। लेकिन इस आखिरी इवेंट में एक ऐसा वर्ल्ड रिकार्ड बन गया है जो कभी भी नहीं टूटेगा।

इस इवेंट के लिए बड़े बड़े अरबपति करोड़ों रुपए की बोलियां लगाते हैं। इसी के तहत एक बिडर ने इस बार के बफेट पावर लंच के लिए लगभग 150 करोड़ रुपए की बोली लगाई हो जोकि अपने आप में एक रिकार्ड है और यह रिकार्ड इसलिए नहीं टूटेगा, क्योंकि यह वॉरेन बफेट का आखिरी इवेंट है। नीलामी से इकट्ठा हुआ पैसा चैरिटी में जाता है।

19 लाख रुपए थी शुरूआती बोली

इस बफेट पावर लंच के लिए ईबे और ग्लाइड फाउंडेशन ने नीलामी का आयोजन किया। हर साल इबे ही इस इवेंट का आयोजन करता है। इस बार की नीलामी में शुरूआती बोली 25 हजार डॉलर यानी कि लगभग 19 लाख रुपए रखी गई थी। यह नीलामी 12 जून से शुरू हुई थी। इस नीलामी में 17 जून को एक अज्ञात बोलीदाता ने 19,000,100 डॉलर यानी लगभग 148.30 करोड़ रुपए की बोली लगा दी। यह अभी तक की बफेट पावर लंच के लिए किसी भी साल मिली सबसे बड़ी बोली है।

पिछली बार की बोली से 4 गुना ज्यादा

जानकारी के मुताबिक यह बफेट पावर लंच का आयोजन 2019 में आखिरी बार था। उस दौरान सबसे बड़ी बोली 4.5 मिलियन डॉलर यानी कि 35.6 करोड़ रुपए की रही थी। यानि कि इस बार की बोली पिछले रिकॉर्ड के 4 गुना से भी ज्यादा है। यह इवेंट पिछले 21 साल से हो रहा है। लेकिन साल 2020 और 2021 में कोरोना महामारी के कारण बफेट पावर लंच का आयोजन नहीं किया गया था। साल 2019 में क्रिप्टोकरेंसी से अरबपति बने कारोबारी जस्टिन सुन ने सबसे बड़ी बोली लगाई थी।

अंतिम पावर लंच ने तोड़े सारे रिकार्ड

इस नीलामी के आयोजककर्ता ईबे के सीईओ जेमी लैनोन ने एक बयान में कहा कि वारेन बफेट के अंतिम पावर लंच ने फंड जुटाने के सारे पुराने रिकॉर्ड को तोड़ दिया है। इस बात का हम सभी को गौरव है। नीलामी से प्राप्त पूरी रकम ग्लाइड के उन प्रयासों पर खर्च की जाएगी जो लोगों को संकट से बाहर निकालने और उनकी जिंदगियां बदलने का काम करते हैं।

वहीं इस बारे में वारेन बफेट ने कहा कि यह कुछ नहीं है लेकिन अच्छा है। अब तक मैं दुनिया के कई अलग अलग लोगों से मिलता हूं। सभी में एक बात कॉमन लगी कि वे सभी इस बात को महसूस करते हैं कि पैसे अच्छे काम पर खर्च होने वाले हैं।

ये भी पढ़ें : देश के विदेशी मुद्रा भंडार मे गिरावट, 600 बिलियन डॉलर से आया नीचे

ये भी पढ़े : शेयर बाजार में कमजोरी, सेंसेक्स में 510 अंकों की गिरावट, निफ्टी 15500 के नीचे

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

ये भी पढ़े : सेंसेक्स की टॉप 10 कंपनियों की मार्केट कैपिटल 3.91 लाख करोड़ घटी, सबसे ज्यादा नुकसान टीसीएस को

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

KKR VS DC: ईडन गार्डन में दिल्ली से भिड़ेगी कोलकता, जानें कैसा होगा पिच का मिजाज-Indianews
Bengal Teachers Lose Jobs: 26 हजार शिक्षकों की नौकरी से जुड़े मामले में सुप्रीम कोर्ट का एक्शन-Indianews
Siddhant Chaturvedi ने अपने बर्थडे पर गिटार बजाने के साथ किया जमकर डांस, रूमर्ड गर्लफ्रेंड Navya Naveli Nanda ने किया रिएक्ट -Indianews
KKR vs DC Live Streaming: कोलकाता के खिलाफ जीत दर्ज करना चाहेगी दिल्ली, जानें कब और कहां देखें मुकाबला-Indianews
Viral Video: एक दूल्हा और चार दुल्हन, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो-Indianews
T20 World Cup 2024: न्यूजीलैंड ने विश्व कप के लिए किया टीम का एलान, ये स्टार खिवाड़ी संभालेगा टीम की कमान
T20 World Cup 2024: 1990 के दशक की किट की याद दिलाती है न्यूजीलैंड की नई जर्सी, दक्षिण अफ्रीका ने भी विश्व कप के लिए जर्सी को किया लांच
ADVERTISEMENT