होम / Gas Price: आम जनता के लिए बड़ी खुशखबरी, महंगी गैस से मिलेगी राहत, सरकार ने बनाया खास प्लान

Gas Price: आम जनता के लिए बड़ी खुशखबरी, महंगी गैस से मिलेगी राहत, सरकार ने बनाया खास प्लान

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : November 28, 2022, 5:03 pm IST

Gas Price Today: आम जनता को जल्द ही महंगी गैस से राहत मिल सकती है। बता दें कि केंद्र सरकार (Central Government) जल्द ही गैस सस्ती करने के लिए खास प्लान बना रही है। इससे खाना बनाने वाली गैस समेत सीएनजी की कीमतों में गिरावट आएगी। इस समय एलपीजी की कीमतों में तेजी देखने को मिल रही है। तो वहीं, पिछले महीने भी कॉमर्शियल गैस की कीमतों में तेजी देखने को मिली थी। यहां जानिए, सरकार का क्या है नया प्लान।

गैस की तय हो सकती है मूल्य सीमा

आपको बता दें कि गैस की कीमतों की समीक्षा करने वाली कमेटी की तरफ से एक प्लानिंग की जा रही है, जिसके तहत सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनियों के ओल्ड फील्ड से निकलने वाली प्राकृतिक गैस की मूल्य सीमा तय करने करने का फैसला लिया जा सकता है। इसको लेकर सिफारिश की जा सकती है। सरकार के इस फैसले से सीएनजी और पीएनजी दोनों की ही कीमतों में गिरावट आएगी।

सरकार के सामने जल्द पेश होगी रिपोर्ट

एक रिपोर्ट के मुताबिक, योजना आयोग के पूर्व सदस्य किरीट एस पारेख की अध्यक्षता वाली कमेटी अपनी मीटिंग पर काम कर रही है और इसको आखिरी रूप दे रही है। माना जा रहा है कि समिति जल्द ही अपनी रिपोर्ट सरकार को पेश कर सकती है।

अधिकारियों से मिली जानकारी

अधिकारियों से मिली जानकारी के मुताबिक, समिति 2 अलग-अलग तरह के मूल्य निर्धारण व्यवस्था को बढ़ावा दे सकती है। इसके साथ ही ONGC और OIL India Limited के ओल्ड फील्ड से निकलने वाली गैस की कीमतों को लेकर भी मूल्य सीमा तय करने की बात की जा रही है।

जगह के हिसाब से बनाए जाएंगे फॉर्मूले

इसके साथ ही मुश्किल क्षेत्रों के लिए अलग फॉर्मूले का भी सुझाव दिया जा सकता है। क्षेत्र के हिसाब से सरकार अलग-अलग तरह के फॉर्मूले बनाने पर काम कर रही है। इसके साथ ही उम्मीद की जा रही है कि उच्च दरों पर भुगतान के मौजूदा फॉर्मूले को बनाए रखने की संभावना है।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Good Sleep Tips: नींद की समस्या से होगी दूर, अपना ले ये कुछ शानदार टिप्स-Indianews
वेट्टैयान के सेट से नई तस्वीरें आई सामने, गले लगते दिखें Rajinikanth-Amitabh Bachchan -Indianews
Texas Tornado: टेक्सास टॉरनेडो से तबाही, बचाए गए परिवार के लिए लॉन्च किया गया GoFundMe- indianews
Hindu Temple: भारत के इन मंदिरों में नहीं जा सकते पुरुष, सिर्फ महिलाओं को है पूजा और प्रवेश की अनुमति -Indianews
Israel-Hamas War: इजरायल ने हमास को दी बड़ी चेतावनी, कहा- इस समझौते पर सहमत हों नहीं तो राफा ऑपरेशन का करें सामना-Indianews
Kolkata News: 3 दिनों तक मृत बेटी को दूध पिलाने की कोशिश करती रही मां, पुलिस ने क्षत-विक्षत शव निकाला तो हुआ कुछ ऐसा- indianews
बॉयफेंड जहीर इकबाल और हुमा कुरैशी के साथ गपशप करते Sonakshi Sinha ने शेयर की तस्वीर-Indianews
ADVERTISEMENT