होम / जेपी इन्फ्राटेक के 22 हजार होमबायर्स को मिला होली गिफ्ट, इस कंपनी ने अधूरे प्रॉजेक्ट को पूरा करने का लिया फैसला

जेपी इन्फ्राटेक के 22 हजार होमबायर्स को मिला होली गिफ्ट, इस कंपनी ने अधूरे प्रॉजेक्ट को पूरा करने का लिया फैसला

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : March 7, 2023, 7:30 pm IST

इंडिया न्यूज़: (Holi Gift for Real Estate) जेपी इन्फ्राटेक (Jaypee Infratech) के प्रोजेक्ट्स में फ्लैट बुक कराने वाले करीब 22 हजार होमबायर्स के लिए अच्छी खबर है। बता दें कि एनसीएलटी (NCLT) ने जेपी इन्फ्राटेक को खरीदने के लिए मुंबई की कंपनी सुरक्षा एआरसी के रिजॉल्यूशन प्रस्ताव को मंजूरी दे दी गई है। यह कंपनी अगले तीन साल में सभी रुके हुए प्रोजेक्ट्स को पूरा करेगी। कई महीने पहले एनसीएलटी ने सभी पक्षों की आपत्ति सुनने के बाद अपना फैसला रिजर्व रखा था। जेपी इन्फ्राटेक में फंसे हजारों बायर्स साल 2016 से कानूनी लड़ाई लड़ रहें हैं।

रक्षा एजेंसी का चयन अधूरे प्रॉजेक्ट पूरे करने के लिए किया

जानकारी के अनुसार, होम बायर्स ने साल 2010 में जेपी इन्फ्रा में फ्लैट बुक कराए थे। करीब डेढ़ साल पहले बायर्स और अन्य निवेशकों के माध्यम से हुई वोटिंग के आधार पर जेपी इंफ्राटेक के अधूरे प्रॉजेक्ट पूरे करने के लिए सुरक्षा एजेंसी का चयन किया गया था। साथ ही आईआरपी ने एनसीएलटी में यह प्रस्ताव रख दिया था कि निवेशकों की तरफ से सुरक्षा एजेंसी का चयन अधूरे प्रॉजेक्ट पूरे करने के लिए किया गया है। पिछले डेढ़ साल में एक के बाद एक आपत्ति आने की वजह से एनसीएलटी इस प्रस्ताव पर फैसला नहीं ले पा रही थी।

सुरक्षा एआरसी क्या करती है

आपको बता दें कि सुरक्षा एआरसी एक एसेट कंस्ट्रक्शन कंपनी है। कंपनी को 29 सितंबर, 2016 को आरबीआई की तरफ से रजिस्ट्रेशन सर्टिफिकेट मिला था। जून 2021 में सुरक्षा ग्रुप को जेपी इन्फ्राटेक के अधिग्रहण के लिए सीओसी की तरफ से मंजूरी मिली थी। रिजर्व बैंक ने जिन 12 कंपनियों के खिलाफ सबसे पहले इनसॉल्वेंस प्रॉसीडिंग शुरू करने का ऑर्डर दिया था उनमें जेपी इन्फ्राटेक भी शामिल थी।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT