होम / Lok Sabha Election: यूपी में चुनावी घमासान चरम पर, पीएम-शाह, राहुल-अखिलेश की रैलियां

Lok Sabha Election: यूपी में चुनावी घमासान चरम पर, पीएम-शाह, राहुल-अखिलेश की रैलियां

Sailesh Chandra • LAST UPDATED : May 18, 2024, 11:56 am IST

India News (इंडिया न्यूज), अजीत मेंदोला, लखनऊ: दक्षिण के कई राज्यों के साथ राजस्थान, गुजरात और छत्तीसगढ़ में मतदान खत्म होने के बाद अब सभी प्रमुख राजनैतिक दलों के नेताओं का जबरदस्त जमावड़ा उत्तर प्रदेश में हो रहा है। उत्तर प्रदेश में अब अगले तीन चरणों में अवध, बुंदेलखंड और पूर्वी उत्तर प्रदेश की 41 लोकसभा सीटों पर मतदान होना है। शुक्रवार को उत्तर प्रदेश में विभिन्न संसदीय क्षेत्रों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की रैलिया थीं। तो राज्यसभा के लिए चुने जाने के बाद पहली रायबरेली से सांसद रही सोनिया गांधी की भी उत्तर प्रदेश में पहली चुनावी रैली हुयी।

प्रदेश की वीआईपी कही जाने वाली सीटें अमेठी व रायबरेली में शुक्रवार को सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी और अखिलेश यादव ने जनसभाओं को संबोधित किया। वही केंद्रीय गृह मंत्री शाह ने भी रायबरेली व अमेठी में चुनावी रैली की। उत्तर प्रदेश में शुक्रवार को प्रधानमंत्री मोदी ने बाराबंकी, फतेहपुर और हमीरपुर में चुनावी रैलियों को संबोधित किया।

Swati Maliwal Case: स्‍वाति मालीवाल मामले में कांग्रेस की भी बढ़ी परेशानी, जानें क्या है मामला

बाराबंकी में बोलते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने समाजवादी पार्टी और कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि ये लोग सरकार में आए तो रामलला को फिर टेंट में भेज देंगे और राम मंदिर पर बुलडोजर चला देंगे। उन्होंने कहा कि इन लोगों को योगी जी से ट्यूशन लेना चाहिए कि कहां बुलडोजर चलाना चाहिए। मोदी ने कहा कि कांग्रेस सरकार ने कर्नाटक में मुसलमानों को रातों-रात ओबीसी बना दिया और पिछड़े आरक्षण से वंचित रह गए।

उन्होंने कहा कि ये लोग अब इसी माडल को पूरे देश में लागू करना चाहते हैं और संविधान बदलकर दलितों-पिछड़ों की पूरा आरक्षण मुसलमानों को देना चाहते हैं। फतेहपुर की रैली में प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस और सपा भ्रष्टाचार के लिए राजनीति में है। उन्होंने कहा कि दोनो पार्टियां आतंकियों की हमदर्द हैं और सपा के लोग तो हेलीकाप्टर से दंगाइयों से मिलने जाते थे।

Hajipur Lok Sabha Seat: देवताओं के नामों का दिलचस्प राजनीतिक संग्राम, जानिए हाजीपुर सीट किसका रहा गढ़

अमेठी में सपा प्रमुख अखिलेश यादव के साथ साझा रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि सभी गरीबों की लिस्ट बनेगी और हर परिवार से एक महिला का नाम चुना जाएगा जिसे साल में एक लाख रुपये दिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि इसी साल 4 चुलाई को 8500 रुपये बैंक खाते में आएगा और फिर हर महीने की पहली तीरख को खटाखट-खटाखट पैसे आएंगे।

अखिलेश यादव ने कहा कि इंडिया गठबंधन के चुनाव मैदान में आने के बाद से भाजपा ने अमेठी से अपनी पोटली बांध ली है। भाजपा प्रत्याशी स्मृति ईरानी पर तंज कसते हुए सपा मुखिया ने कहा कि अमेठी में सिलेंडर वाले सरेंडर कर रहे हैं। यहां के लोगों से मीठी चीनी के लिए कड़वा झूठ बोला गया था। अखिलेश ने कहा कि वादा करके जिन्होंने अमेठी वालों को 13 रुपये किलों चीनी नहीं दी उन्हें वोट नहीं मिलेंगे।

Lok Sabha Election: यूपी में छठे चरण में धनबलियों की भरमार, मेनका गांधी सबसे अमीर प्रत्याशी

उधर शुक्रवार को रायबरेली के ऊंचाहार में हुयी रैली में सपा के बागी विधायक मनोज पांडे अमित शाह की मौजूदगी में भाजपा में शामिल हो गए। अमित शाह ने कहा कि अमेठी-रायबरेली गांधी पारिवार की सीटें नहीं हैं और इन दोनो जगहों से इस बार भाजपा जीतने जा रही है। राजनाथ सिंह ने शुक्रवार को बलिया, सलेमपुर, देवरिया और लखनऊ संसदीय सीटों पर जनसभाओं को संबोधित किया। वहीं प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोंडा, फैजाबाद, बलरामपुर और बाराबंकी में रैलियों को संबोधित किया।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Online Betting: सट्टे का कर्ज चुकाने के लिए महिला की हत्या, पुलिस ने आरोपी व्यक्ति को किया गिरफ्तार -IndiaNews
Prerna Sthal: उपराष्ट्रपति आज करेंगे प्रेरणा स्थल का उद्घाटन, रखी जाएगी स्वतंत्रता सेनानियों की प्रतिमा -IndiaNews
Dulhan Ka Video: शादी के जोड़े में दुल्हन ने दिखाया स्टंट, दूल्हा देखता ही रह गया मुह, देखें वीडियो-Indianews
PM-Kisan Scheme: पीएम मोदी का वाराणसी दौरा, किसानों को जारी करेंगे हजारों करोड़ रुपये -IndiaNews
Aaj Ka Panchang: आज ज्येष्ठ शुक्ल पक्ष की दशमी तिथि, जानिए शुभ मुहूर्त और सूर्योदय-सूर्यास्त का समय-Indianews
Ganga Dussehra 2024: आज मनाया जा रहा गंगा दशहरा का त्योहार, जानें स्नान और दान का शुभ मुहूर्त-Indianews
Madhya Pradesh: फ्रिज में मिला गोमांस, मध्य प्रदेश पुलिस ने तोड़े 11 लोगों के घर -IndiaNews
ADVERTISEMENT