होम / LIC IPO में पैसा लगाने के लिए SBI दे रहा 2 लाख तक का लोन, आज भी खुले हैं बैंक

LIC IPO में पैसा लगाने के लिए SBI दे रहा 2 लाख तक का लोन, आज भी खुले हैं बैंक

India News Desk • LAST UPDATED : May 8, 2022, 10:49 am IST

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
LIC IPO को ज्यादा से ज्यादा सब्सक्रिप्शन मिले, इसके लिए सरकार हर संभव प्रयास कर रही है। इसी कारण सरकार की ओर से रविवार को भी एएसबीए सुविधा वाली बैंक शाखाएं खोलने के लिए कहा गया है। रिजर्व बैंक आफ इंडिया ने ASBA (ऐप्लिकेशन सपोर्टेड बाय ब्लॉक्ड अमाउंट) डेजिगनेटेड सभी बैंक ब्रांचों से कहा कि वे इस आईपीओ के लिए ग्राहकों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए ब्रांच खोलकर रखें।

वहीं स्टेट बैंक ने शुक्रवार को ही कंफर्म कर दिया था कि उसके सभी ब्रांच 8 तारीख को खुले रहेंगे। हालांकि, आज की सेवा केवल LIC IPO से संबंधित कामों के लिए उपलब्ध होगी। हालांकि बैंक अधिकारियों के संगठन एआईबीओसी ने रविवार को एएसबीए सुविधा वाली शाखाएं खोलने के RBI के फैसले पर आपत्ति जताई है।

अखिल भारतीय बैंक अधिकारी परिसंघ (एआईबीओसी) ने कहा कि इससे कोई फायदा नहीं होगा क्योंकि ज्यादातर आवेदन डिजिटल रूप से किए जाते हैं। बैंकों के तेजी से डिजिटलीकरण के साथ ही इस समय ज्यादातर शाखाएं एएसबीए (अवरुद्ध राशि द्वारा समर्थित आवेदन) हैं।

SBI की खास पेशकश

SBI ने LIC IPO में पैसा लगाने वालों के लिए खास आफर (LIC IPO Special Offer) की पेशकश की है। इसमें 2 लाख रुपए तक का IPO Loan तुरंत दिया जा रहा है। बैंक 9.85 प्रतिशत की ब्याज दर पर ये लोन आफर कर रहा है। छकउ कर्मचारियों के लिए 20 लाख रुपए तक का IPO Loan दिया जा रहा है। इसके लिए ब्याज दर 7.10 प्रतिशत तय की गई है। लोन अमाउंट ग्राहकों के सेविंग अकाउंट में सीधा क्रेडिट होगा।

यह भी पढ़ें : जनता पर फिर महंगाई का प्रहार, घरेलू गैस सिलेंडर 50 रुपए महंगा

यह भी पढ़ें: श्रीलंका में फिर लगा आपातकाल, डिप्टी स्पीकर चुनाव के बाद फिर बढ़ा हंगामा

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

यह भी पढ़ें : आईपीओ अलॉटमेंट स्टेटस कैसे चेक करें

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT