होम / बैंक, रियल्टी और मीडिया शेयरों से झूमा बाजार, Sensex 874 अंक चढ़कर 57,911 पर बंद

बैंक, रियल्टी और मीडिया शेयरों से झूमा बाजार, Sensex 874 अंक चढ़कर 57,911 पर बंद

Bharat Mehndiratta • LAST UPDATED : April 21, 2022, 5:16 pm IST

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
मिले जुले ग्लोबल संकेतों के बीच भारतीय शेयर बाजार में आज लगातार दूसरे दिन अच्छी तेजी रही है। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का सेंसेक्स 874 अंकों की तेजी के साथ 57,911 पर बंद हुआ है। वहीं नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी (Nifty) 256 अंक ऊपर 17,392 पर बंद हुआ है। सबसे ज्यादा बढ़त आज बैंक, रियल्टी और मीडिया के शेयर्स में है। इससे पहले सेंसेक्स आज 420 अंकों की बढ़त के साथ 57,457 और निफ्टी 97 अंक ऊपर 17,234 पर खुला था।

कारोबार के दौरान आज बाजार में चौतरफा तेजी देखने को मिली है। बैंक निफ्टी में भी 501 अंकों का उछाल आया है और यह 36816 पर बंद हुआ है। वहीं फाइनेंशियल इंडेक्स में 1.50 फीसदी की तेजी रही है। निफ्टी पर आटो इंडेक्स में 2 फीसदी से ज्यादा तेजी रही है जबकि आईटी इंडेक्स में भी 1.3 फीसदी की तेजी रही है। रियल्टी इंडेक्स में 1 फीसदी से ज्यादा की तेजी रही है। इनके अलावा मेटल, फार्मा और एफएमसीजी इंडेक्स भी हरे निशान में बंद हुए हैं।

Sensex के 30 में से 27 शेयर बढ़त में

Sensex climbs 874 points
Sensex के 30 में से 27 शेयर बढ़त में

सेंसेक्स की 30 कंपनियों में से 27 के शेयर आज हरे निशान में बद हुए हैं जबकि 3 में गिरावट रही है। गिरावट वाले शेयरों में भारती एयरटेल, टाटा स्टील और नेस्ले इंडिया हैं। वहीं M&M, MARUTI, ASIANPAINT, RELIANCE, KOTAKBANK, HDFC, INFY और TCS आज के टॉप गेनर्स में शामिल रहे। इनके अलावा महिंद्रा, एशियन पेंट, रिलायंस और इंडसइंड बैंक के शेयरों में भी अच्छी तेजी रही है।

आलटाइम हाई पर पहुंचा रिलायंस का शेयर

दिग्गज शेयर रिलायंस इंडस्ट्रीज ने आज 2,789 रुपए का उच्चतम स्तर बनाया। इसी के साथ ये शेयर अपने आलटाइम हाई पर पहुंच गए हैं। इसके साथ ही रिलायंस का बाजार मूल्यांकन 18.8 लाख करोड़ के पार पहुंच गया है।

अमेरिकी बाजारों में मिला जुला ट्रेंड

वैश्विक लेवल पर बात करें तो अधिकतर एशियाई बाजारों में खरीदारी देखने को मिल रही है। वहीं बुधवार को अमेरिकी बाजारों में मिला जुला ट्रेंड रहा था। 10 साल का यूएस बॉन्ड यील्ड 2.94 फीसदी पर पहुंच गया जो साल 2018 के अंतिम महीनों के बाद सबसे ज्यादा है।

रूस में अपना कारोबार बंद करेगी Tata Steel

देश की सबसे बड़ी स्टील कंपनी Tata Steel ने रूस में अपना कारोबार बंद करने की जानकारी दी है। टाटा स्टील ने एक बयान जारी कर कहा कि रूस में उनका न तो कोई आपरेशन चल रहा है और न ही उनकी रूस में फैक्टरी और कर्मचारी है। रूस में अपना काम बंद करने का निर्णय कंपनी ने काफी विचार विमर्श करके किया है।

यह भी पढ़ें : अब घर बैठे मिलेंगे तरह तरह के फ्रेश आम, Amazon Fresh ने शुरू की ये खास सर्विस

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

यह भी पढ़ें : रूस यूक्रेन जंग का असर, आईएमएफ ने भारत की जीडीपी ग्रोथ अनुमान घटाकर की 8.2 प्रतिशत

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT