होम / शेयर बाजार में पिछले हफ्ते की तेजी पर लगी ब्रेक, सेंसेक्स 350 अंक लुढ़का

शेयर बाजार में पिछले हफ्ते की तेजी पर लगी ब्रेक, सेंसेक्स 350 अंक लुढ़का

Bharat Mehndiratta • LAST UPDATED : July 25, 2022, 10:40 am IST
ADVERTISEMENT
शेयर बाजार में पिछले हफ्ते की तेजी पर लगी ब्रेक, सेंसेक्स 350 अंक लुढ़का

Stock Market 25 July

इंडिया न्यूज, Business News (Stock Market 25 July): निगेटिव ग्लोबल संकेतों के मद्देनजर आज भारतीय शेयर बाजार में गिरावट आई है। इसी के साथ पिछले हफ्ते की शानदार तेजी पर ब्रेक लग गया है। सेंसेक्स और निफ्टी दोनों प्रमुख इंडेक्स लाल निशान में कारोबार कर रहे हैं। सेंसेक्स लगभ 350 अंक नीचे तक नीचे 55730 के लेवल पर है जबकि निफ्टी भी 110 अंकों की गिरावट के साथ 16610 के स्तर पर कारोबार कर रहा है।

सबसे ज्यादा गिरावट आज दिग्गज शेयर रिलायंस इंडस्ट्रीज में आई है। शुक्रवार शाम को ही रिलायंस ने पहली तिमाही के नतीजे घोषित किए थे जिसके मुताबिक कंपनी के मुनाफे में 50 प्रतिशत की वृद्धि आई है। लेकिन ये नतीजे बाजार को पसंद नहीं आए। इसी कारण आज रिलांयस के शेयर में लगभग 4 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई है।

निफ्टी पर अभी तक सबसे ज्यादा गिरावट एनर्जी इंडेक्स में आई है और यह 1.39 प्रतिशत गिरा है। इसके अलावा एफएमसीजी, मेडि, फार्मा, इंफ्रा और पीएसयू में भी गिरावट आई है। वहीं आईटी इंडेक्स आधे फीसदी से ज्यादा कमजोर हुआ है। हालांकि निफ्टी पर मेटल इंडेक्स हरे निशान में दिख रहा है। सेंसेक्स के 30 में से 14 शेयर हरे निशान में हैं।

आज इन कंपनियों के आएंगे नतीजे

आज 25 जुलाई को Axis Bank, Tata Steel और Tech Mahindra मौजूदा वित्त वर्ष की पहली तिमाही के लिए अपने नतीजे जारी करेंगे। इनके अलावा आज Canara Bank, Central Bank of India, Macrotech Developers, Anupam Rasayan, KPIT Technologies, Century Textiles, Craftsman Automation, Chennai Petroleum, IEX, Tatva Chintan, Tejas Networks के भी जून तिमाही के नतीजे आएंगे।

अधिकतर एशियाई बाजारों में गिरावट

आज ज्यातर एशियाई बाजारों में गिरावट का माहौल है। वहीं शुक्रवार को अमेरिकी बाजार में भी 3 दिनों की तेजी के बाद ब्रेक लगा था। डाओ जोंस 140 अंक गिरकर बंद हुआ। वहीं, नैस्डैक में भी लगभग 2 फीसदी की कमजोरी देखने को मिली है।

पिछले हफ्ते सेंसेक्स में आई 2311 अंकों की तेजी

उल्लेखनीय है कि 22 जुलाई शुक्रवार को खत्म सप्ताह में बीएसई सेंसेक्स 2,311.45 अंक (4.29 प्रतिशत) बढ़कर 56,072.23 पर पहुंच चुका है। वहीं, निफ्टी में बीते सप्ताह 670.3 अंक यानि कि 4.17 फीसदी की तेजी आई है और यह बढ़कर 16,719.5 पर बंद हुआ। जुलाई महीने में अब तक दोनों प्रमुख सूचकांक में 6 फीसदी का उछाल आ चुका है।

Tags:

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT