होम / सेंसेक्स 400 अंक मजबूत, टाइटन के शेयर में आया 6 फीसदी का उछाल

सेंसेक्स 400 अंक मजबूत, टाइटन के शेयर में आया 6 फीसदी का उछाल

Bharat Mehndiratta • LAST UPDATED : July 7, 2022, 1:19 pm IST
सेंसेक्स 400 अंक मजबूत, टाइटन के शेयर में आया 6 फीसदी का उछाल

Stock Market 7 July

इंडिया न्यूज, Business News (Stock Market 7 July): मजबूत ग्लोबल संकेतों के बीच आज भारतीय शेयर बाजार की भी अच्छी शुरूआत हुई है। सेंसेक्स और निफ्टी दोनों इंडेक्स हरे निशान में हैं। साप्ताहिक एक्सपायरी के दिन सेंसेक्स 400 अंक ऊपर खुला है। खुलते ही बाजार में और तेजी आ गई। निफ्टी पर लगभग हर इंडेक्स में हरियाली नजर आ रही है। फिलहाल सेंसेक्स 390 अंकों की तेजी के साथ 54150 पर कारोबार कर रहा है। जबकि निफ्टी 125 अंकों के उछाल के साथ 16120 पर कारोबार कर रहा है।

इंडेक्स वाइज बात करें तो सबसे ज्यादा 1.80 फीसदी की तेजी निफ्टी रियल्टी में आई है। जबकि आईटी इंडेक्स में लगभग 1.5 फीसदी मजबूती है। वहीं निफ्टी पर बैंक और आटो इंडेक्स भी 1 फीसदी मजबूत हुए हैं। इनके अलावा एफएमसीजी, मेटल और फार्मा सहित अन्य इंडेक्स भी हरे निशान में दिख रहे हैं।

सेंसेक्स 30 के 28 शेयर आज हरे निशान में दिख रहे हैं. आज के टॉप गेनर्स में TITAN, POWER GRID, SUN PHARMA, NTPC, M&M और ICICI BANK शामिल हैं। TITAN के शेयर में लगभग 6 फीसदी का उछाल आया है। इसके अलावा बैंक आफ बड़ौदा का शेयर भी करीब 4 फीसदी बढ़ा है।

Titan की बिक्री 3 गुना बढ़ी, शेयरों में आया 8 प्रतिशत का उछाल

टाटा ग्रुप की कंपनी Titan ने अपने अप्रैल-जून तिमाही के नतीजे जारी किए, जिसके बाद आद Titan के शेयरों में 8 प्रतिशत तक की तेजी देखने को मिली है। शेयर बाजार को दी जानकारी में कंपनी ने बताया कि अप्रैल-जून तिमाही के दौरान उसकी बिक्री सालाना आधार पर लगभग 3 गुना बढ़ गई है। पिछले साल कोविड-19 प्रभावित तिमाही के लो बेस के चलते ऐसी मजबूत ग्रोथ देखने को मिली है।

इसके बाद आज सुबह कंपनी का शेयर 8 फीसदी से ज्यादा मजबूत होकर 2172 रुपये पर पहुंच गया जबकि बुधवार को यह 2014 रुपये पर बंद हुआ था। Titan ने वित्त वर्ष 2023 की पहली तिमाही के लिए जो डाटा जारी किया है, वह बेहद मजबूत है। हालांकि फिलहाल Titan का शेयर 6 फीसदी की तेजी के साथ 2130 पर कारोबार कर रहा है।

रुपया आज 23 पैसे मजबूत

विदेशी मुद्रा बाजार में डॉलर के मुकाबले रुपया आज 23 पैसे मजबूती के साथ खुला। रुपया आज 23 पैसे मजबूत होकर 79.07 रुपये के स्तर पर खुला। इससे पहले बुधवार को रुपया डॉलर के मुकाबले 7 पैसे की मजबूती के साथ 79.30 रुपये के स्तर पर बंद हुआ।

ये भी पढ़ें : बजाज आटो बायबैक आफर शुरू, कंपनी 4600 रुपए में खरीदेगी अपने शेयर

ये भी पढ़े : जनता पर महंगाई की मार, घरेलू गैस सिलेंडर 50 रुपए महंगा, जानिए अब कितना हो गया दाम

ये भी पढ़ें : भारत में सामने आया ओमिक्रॉन का नया वैरिएंट बीए.2.75, 10 राज्य में 69 मामले

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT