होम / CM Manohar Lal: म्हारे छौरे-छौरियों ने ओलंपिक में लट्ठ गाड़े

CM Manohar Lal: म्हारे छौरे-छौरियों ने ओलंपिक में लट्ठ गाड़े

India News Editor • LAST UPDATED : September 17, 2021, 5:05 pm IST

इंडिया न्यूज, चंडीगढ़:
मुख्यमंत्री मनोहर लाल (CM Manohar Lal) ने आईटीवी नेटवर्क द्वारा आयोजित सैल्यूट हरियाणा कार्यक्रम में संबोधित करते हुए कहा कि “हरियाणा ने ओलंपिक और पैरा ओलंपिक में लट्ठ गाड़ दिया। हमें गर्व की अनुभूति होती है कि हमारे सूरमाओं ने देश के साथ-साथ प्रदेश का नाम भी रोशन किया।” वे शुक्रवार शाम आईटीवी नेटवर्क द्वारा आयोजित सैल्यूट हरियाणा कार्यक्रम में संबोधित कर रहे थे। उनके अलावा जेल व बिजली मंत्री रणजीत सिंह, कृषि मंत्री जेपी दलाल, विधानसभा स्पीकर ज्ञानचंद गुप्ता, शिक्षा मंत्री कंवर पाल ने भी शिरकत की।

कार्यक्रम के दौरान आईटीवी नेटवर्क के फाउंडर कार्तिकेय शर्मा ने सभी सम्मानित अतिथियों का आभार प्रकट किया। कार्यक्रम में पूर्व केंद्रीय मंत्री विनोद शर्मा और अम्बाला की मेयर शक्तिरानी शर्मा विशेष रूप से उपस्थित रहीं। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि हरियाणा में मंत्रिमंडल विस्तार की गुंजाइश है और इस पर चर्चा भी होनी चाहिए। 14 में 12 कैबिनेट मिनिस्टर हैं और 2 कुर्सी खाली हैं। इसको लेकर भी ऊपर बातचीत होती रही है।

CM Manohar Lal and Speaker will meet Shah regarding the new assembly building

विधानसभा की इमारत में हरियाणा का 40 फीसद शेयर है लेकिन प्रदेश को महज 27 फीसद ही मिल रहा है। हरियाणा जब पंजाब से अलग हुआ था यो तय हुआ था कि पंजाब को 60 फीसद तो हरियाणा को उपरोक्त शेयर मिलेगा। लेकिन ऐसा नहीं हुआ। इसको लेकर स्पीकर ज्ञानचंद गुप्ता ने बातचीत में बताया कि पंजाब बड़ा भाई होने का फर्ज नहीं निभा रहा है। जो हिस्सा हरियाणा का बनता है वो नहीं दिया जा रहा है।

ऐसे में हमने नई विधानसभा के निर्माण के लिए जमीन देने और इसको बनाने की अनुमति के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को लिखा है। जगह दिक्कत को देखते हुए ये समय की जरूरत है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने भी केंद्र को लेटर लिखा है। उम्मीद है कि जल्दी सीएम और स्पीकर मामले को लेकर जल्द ही अमित शाह से मिलेंगे। उन्होंने बताया कि नई ई-विधानसभा की दिशा में भी काम किया जा रहा है।

JP Dalal said, the farmers’ movement is politically motivated

कार्यक्रम में कृषि मंत्री जेपी दलाल ने भी शिरकत की, उन्होंने किसान आंदोलन पर कहा कि ये पूरी तरह से राजनीति से प्रेरित है। दरअसल विपक्षी कांग्रेस पार्टी नहीं चाहती कि आंदोलन खत्म हो। वो पूरी तरह से किसानों के खिलाफ हैं और उनको भड़का रहे हैं। जितने भी जत्थेदार बॉर्डर पर धरने पर बैठे हैं, वो पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर व कांग्रेस के कहने पर धरने पर हैं। अमरिंदर सिंह ने किसानों से कहा कि वो पंजाब में धरने पर नहीं बैठे, बल्कि दिल्ली और हरियाणा में धरना दें। जेपी दलाल ने कहा कि कैप्टन के बयान से साफ है कि किसानों का इस्तेमाल वो अपने राजनीतिक फायदे के लिए कर रहे हैं।

Haryana has only 14% line loss: Ranjit Singh

रणजीत सिंह ने उनके विभाग से जुड़े कई मुद्दों पर अपनी बात रखी। उन्होंने बताया कि बिजली विभाग में निरंतर नए नए सुधार किए जा रहे हैं। इन गांवों की संख्या निरंतर बढ़ रही है। जहां 24 घंटे बिजली मुहैया करवाई जा रही है। हरियाणा में लाइन लॉस महज 14 फीसद है और कोविड के समय में भी विभाग ने बेहतर काम किया है जिसके चलते मुनाफा बढ़ा है। जहां तक ठेके पर नौकरी दिए जाने का सवाल है, कोर्ट के चक्कर में भर्ती का मामला ना फंसे, इसके चलते ऐसा किया जा रहा है।

एक्शन और एसडीओ स्तर के अधिकारी बिजली के बिलों की समस्या का मौके पर ही निपटारा कर रहे हैं। जहां रिकवरी कम है वहां बिजली के कट लगते हैं लेकिन जहां शत प्रतिशत रिकवरी है वहां पर बिजली मिलती है। प्रदेश में पहले से कहीं ज्यादा गांव में  पूरे समय में बिजली मिल रही है। साथ ही कहा कि जेलों में भी निरंतर सुधार हो रहा है। वहां कैदियों के लिए सुविधाओं में इजाफा किया जा रहा है और इंफ्रास्ट्रक्चर को मजबूत किया जा रहा है।

 

Must Read:- पढ़िए हरियाणा के पैरालंपिक खिलाड़ियों की कहानी कैसे पदक जीते

Connect With Us: Twitter Facebook

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Cyber Fraud: ऑनलाइन धोखाधड़ी करने वालों पर सरकार ने कसा शिकंजा, 300 से ज्यादा मोबाइल नंबर किए ब्लॉक -India News
Serum Institute: कोविशील्ड के साइड इफेक्ट पर सीरम इंस्टीट्यूट ने दी प्रतिक्रिया, जानिए कंपनी ने क्या कहा? -India News
Kerala: अमेरिका में केरल के बिशप का निधन, कार की चपेट में आने से हुआ हादसा -India News
IPL 2024: LSG की हार से मुंबई प्लेऑफ की रेस से बाहर, इन टीमों की उम्मीदें भी धूमिल -India News
Maharashtra: नासिक में दिल झकझोर देने वाली घटना, महिला ने बिल्डिंग से कूदकर दे दी जान -India News
S Jaishankar: ‘सभी पार्टी पीओके की भारत में वापसी सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध’, एस जयशंकर का बड़ा बयान -India News
Delhi Police: लॉरेंस-गोल्डी गैंग के 10 सदस्य गिरफ्तार, दिल्ली पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी -India News
ADVERTISEMENT