Friday, December 3, 2021
HomeChandigarhNavjot Singh Sidhu: सिद्धू ने फिर संभाला पीपीसीसी अध्यक्ष का पदभार, करतारपुर...

Navjot Singh Sidhu: सिद्धू ने फिर संभाला पीपीसीसी अध्यक्ष का पदभार, करतारपुर कॉरिडोर खोले जाने का किया स्वागत

इंडिया न्यूज, चंडीगढ़:
पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) जो कि लंबे समय से राज्य के एडवोकेट जनरल और डीजीपी को बदलने की मांग पर अड़े थे, ने आखिरकार मंगलवार को फिर से अध्यक्ष के रूप में पदभार संभाला। उन्होंने कार्यभार संभालने के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए करतारपुर कॉरिडोर खोलने के लिए केंद्र सरकार सरकार को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि डेरा बाबा नानक में श्रद्धालुओं के लिए एक प्लेटफॉर्म बनाया जाए, ताकि जो लोग करतारपुर साहिब नहीं जा सकते, उन्हें वहां से गुरुद्वारा साहिब के दर्शन हो सकें।

कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे सीएम चन्नी Navjot Singh Sidhu

पंजाब कांग्रेस भवन में सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) के कार्यभार संभालने के अवसर पर पार्टी के पंजाब मामलों के प्रभारी हरीश चौधरी अन्य नेताओं के साथ मौजूद थे। मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी कुछ देर बाद कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे और सिद्धू को बधाई दी। इसके बाद सिद्धू और चन्नी के बीच लंबी मुलाकात हुई, जिसमें हरीश चौधरी भी मौजूद थे। नवजोत सिद्धू ने एडवोकेट जनरल और डीजीपी की नियुक्ति के विरोध में अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद सिद्धू और चन्नी के बीच विवाद भी गहरा गया, लेकिन आलाकमान के दखल के बाद सिद्धू ने इस शर्त पर अपना इस्तीफा वापस ले लिया कि राज्य के एजी और डीजीपी को बदला जाएगा।

इस मुद्दे पर एजी देओल का इस्तीफा मंजूर किया गया और सीएम ने यह भी ऐलान किया कि डीजीपी पद के लिए केंद्र से पैनल मिलने के बाद नई नियुक्ति की जाएगी। हालांकि कार्यभार संभालने के बाद प्रेस वार्ता में सिद्धू ने फिर से चन्नी सरकार की आर्थिक स्थिति का मुद्दा उठाया, लेकिन उन्होंने यह भी कहा कि बेअदबी, बीएसएफ और नशीले पदार्थों के मुद्दों को छोड़कर राज्य में कानून-व्यवस्था पूरी तरह से ठीक है।

उन्होंने यह भी कहा कि अधिकांश मुद्दे सरकार की आय से संबंधित हैं, जिसके लिए एक योजना तैयार की गई है, इसका खुलासा कुछ समय बाद किया जाएगा। उन्होंने दावा किया कि आने वाले पंजाब विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पहले से बेहतर करेगी और राज्य में फिर से सरकार बनाएगी। उम्मीदवारों के बारे में सिद्धू ने कहा कि योग्य लोगों को पार्टी टिकट दी जाएंगी।

Read More: 70 Kg Stone Fell on Scorpio स्कार्पियो पर गिरा 70 किलो का पत्थर पूर्व सरपंच बोला आसमान से आया

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -
SHARE