होम / पंजाब में कानून व्यवस्था को लेकर आप सरकार पर हमलावर हुई कांग्रेस, लगातार किए जा रहे है तीखे हमलें

पंजाब में कानून व्यवस्था को लेकर आप सरकार पर हमलावर हुई कांग्रेस, लगातार किए जा रहे है तीखे हमलें

Kumar Anjesh • LAST UPDATED : April 6, 2022, 6:48 pm IST

Punjab Congress’s taunt on CM

इंडिया न्यूज़, रोहित रोहिला, चंडीगढ़। पंजाब के सीएम भगवंत मान (Punjab CM Bhagwant Maan) द्वारा सूबे के सभी जिलों एसएसपी और सीपी के साथ कानून व्यवस्था को लेकर की गई मीटिंग को एक दिन भी नहीं बीता था कि सूबे में एक और मामले ने विपक्ष के हाथों में सरकार को घेरने का मौका दे दिया हे। सूबे में कांग्रेंस की ओर से कानून एवं व्यवस्था को लेकर लगातार तीखे हमले किए जा रहे है। एक दिन पहले ही CM ने सूबे से गैगेंस्टरों के खात्में को लेकर एंटी गैगेस्टर टास्क फोर्स बनाने के आदेश दिए थे। लेकिन पटियाला में हुई घटना के बाद विपक्ष की ओर से साधे गए निशानों से ऐसा लग रहा है कि गैगेंस्टरों पर सरकार की इस टॉस्क फोर्स (Anti-Gangster Task Force) को लेकर कोई खौफ नजर नहीं आ रहा है। लेकिन इन घटनाओं ने विपक्ष के हाथों में सरकार को कानून एवं व्यवस्था के मुद्दे पर बैठे बिठाए घेरने का मौका दे दिया है।

Punjab Congress's taunt on CM
Punjab CM Maan with Delhi CM Arvind Kejariwal

इस मामले को लेकर पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह कांग्रेंस के पूर्व प्रधान नवजोत सिंह सिद्धू और कांग्रेंस विधायक परगट सिंह एवं शिअद के नेता डा. दलजीत सिंह चीमा ने सरकार पर निशाना साधा है। पंजाब के सीएम गुजरात के बाद अब हिमाचल प्रदेश गए हुए है। आज उनकी मंडी में एक रैली थी। जिसमें दिल्ली के सीएम एवं आप सुप्रीमों अरविंद केजरीवाल भी शामिल है।

सिद्धू का वार -लोग दहशत में और सीएम ठंडी हवाओं में वोट लेने में व्यस्त

Punjab Congress's taunt on CM
Siddhu Tweet

पंजाब के विभिन्न जिलों से आ रही गैंगवार की घटनाओं को लेकर पंजाब कांग्रेस के पूर्व प्रधान नवजोत सिद्धू ने ट्वीट कर सीएम भगवंत मान पर तंज कसा है। पटियाला में 12 घंटे में हुई 2 हत्याओ के मामले को लेकर सिद्धू ने तंज कसते हुए ट्वीटर लिखा कि पंजाब में कानून व्यवस्था पूरी तरह चरमरा गई है जबकि मुख्यमंत्री मान हिमाचल की ठंडी हवाओं में वोट लेने में व्यस्त हैं। सिद्धू ने आगे लिखा कि पटियाला में आज 2 मर्डर हुए, रोजाना औसतन 3-4 हत्याएं हो रही है, राज्य के लोग दहशत में हैं, अपने कत्तर्व्य का पालन करने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि आप इसे छोड दे।

पूर्व सीएम कैप्टन ने भी सरकार को लिया आडे हाथों

Punjab Congress's taunt on CM
पंजाब के पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सूबे में कानून एवं व्यवस्था को लेकर सवाल उइाए है। कैप्टन ने अपने ट्वीटर हैंडल पर लिखा है कि बीते कुछ समय से पंजाब में हिंसक घटनाओं के बढ़ना चिंताजनक है। पंजाब पुलिस ऐसी घटनाओं से निपटने में पूरी तरह से सक्षम है अगर पंजाब सरकार उन्हें फ्री हैंड काम करने दे,ताकि आरोपियों के खिलाफ सख्त एक्शन लिया जा सके। किसी को भी पंजाब की अमन शांति को भंग नहीं करने दिया जाएगा।

कांग्रेंस विधायक बोले- बीते दिनों में 18 से अधिक हो चुकी है हत्याएं

कांग्रेंस विधायक परगट सिंह ने पंजाबी विश्व विद्यालय पटियाला गे प्रवेश द्वार के पास हुई हत्या के मामले को लेकर सोशल मीडिया के माध्यम से तंज कसते हुए लिखा है कि एक और युवा जिसका नाम धर्मेद्र है की विश्व विद्यालय के प्रवेश द्वार के पास हत्या कर दी गई है।

बीते कुछ दिनों में सूबे में 18 से अधिक युवाओं की हत्या हो चुकी है। लेकिन इस दौरान पंजाब के सीएम भगवंत मान हिमाचल की पहाडियों में ठंडी हवाओं में घूम रहे है। इसके साथ उन्होंने इस घटना की एक विडिओ भी अपने ट्वीटर हैंडल पर शेयर की है।

शिअद नेता डा. दलजीत सिंह चीमा ने कहा कि आप की सरकार बनने के बाद पंजाब में कानून-व्यवस्था की स्थिति बिगड़ने से पंजाबियों के मन में असुरक्षा की भावना पैदा हो गई है। सीएम भगवंत मान से प्रचार कार्यों में व्यस्त रहने के बजाय तत्काल उचित कदम उठाए।

आप के राज्य में सत्ता में आने के बाद कानून और व्यवस्था की स्थिति बद से बदतर हो गई है। ‘‘ हम न केवल कबड्डी खिलाडियों के कत्ल होते देख रहे हैं, बल्कि गैंगस्टरों द्वारा गोली चलाना एवं जैतो ट्रक यूनियन के अधिग्रहण के दौरान हुई झडपें देखी। पुलिस बल की दिन और रात की गश्त बढाने और अपराध के प्रति जीरो टॉलरेंस जैसे ठोस कदम उठाने तुरंत लागू किए जाने चाहिए।

इन दो घटनाओं को लेकर उठाए गए है सवाल

पटियाला में पंजाबी यूनिवर्सिटी के सामने पेट्रोल पंप के पीछे बहस के बाद गत रात दो गुटों में गोलीबारी हुई, जिसमें कबड्डी क्लब के प्रधान धर्मेंद्र सिंह को मौत के घाट उतार दिया गया। वहीं कुछ घंटे बाद काली माता मंदिर के नजदीक युवक की चाकू मारकर हत्या कर दी गई। इससे पहले कांग्रेस वर्कर एवं कब्बड्डी खिलाडी की हत्या के मामले को लेकर भी कांग्रेंस निशाना साध चुकी है।

Also Read: BJP’s strategy : दलित वर्ग का समर्थन ही भाजपा की सफलता की वजह

Also Read : Manish Malhotra Party Photos मनीष मल्होत्रा की पार्टी में गर्ल गैंग के साथ शामिल हुईं करीना कपूर और करिश्मा कपूर

 

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Shaheen Afridi: शाहीन अफरीदी ने हासिल किया यह रिकॉर्ड, पाकिस्तानी दिगज्जों की सूची में हुए शामिल -India News
Weekly Numerology Horoscope: अगले 7 दिनों तक इन मूलांक पर बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपा, बनेंगे सभी बिगड़े काम
Rahul-Modi Debate: पीएम मोदी और राहुल गांधी के बीच चुनावी डिबेट कितना जरुरी? जानें जनता की राय
Arvind Kejriwal: सीएम केजरीवाल का जनता को संदेश, आपने किया सपोर्ट तो नहीं जाना होगा जेल-Indianews
PM Modi in Patna: पटना में पहली बार देश के पीएम का रोड शो, हजारों की संख्या में पहुंचे लोग
CSK VS RR: चेन्नई सुपर किंग्स की बड़ा जीत, राजस्थान रॉयल्स को 5 विकेट से हराया-Indianews
2 घंटे की बैठक के लिए डबलिन पहुंचे PCB प्रमुख, पाकिस्तानी खिलाड़ियों को दी यह सलाह-Indianews
ADVERTISEMENT