होम / Chhattisgarh Election 2023: भूपेश बघेल ने महिलाओं को दिया दिवाली का तोहफा, छत्तीसगढ़ गृह लक्ष्मी योजना लाने का वादा

Chhattisgarh Election 2023: भूपेश बघेल ने महिलाओं को दिया दिवाली का तोहफा, छत्तीसगढ़ गृह लक्ष्मी योजना लाने का वादा

Shanu kumari • LAST UPDATED : November 12, 2023, 4:38 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Chhattisgarh Election 2023: छ्त्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रदेश की महिलाओं को दिवाली के मौके पर तोहफे में एक वादा दिया है। उन्होंने  दिवाली के शुभ अवसर पर प्रदेश की महिलाओं के लिए उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ महतारी के आशीर्वाद से राज्य में नारी शक्ति के लिए एक फैसला लिया गया है। आगे कहा कि हमारी सरकार बनते हीं राज्य की महिलाओं को “छत्तीसगढ़ गृह लक्ष्मी योजना” के तहत हर साल 15,000 रुपये उनके खाते में देंगे।

  • “छत्तीसगढ़ गृह लक्ष्मी योजना” के तहत हर साल 15,000 रुपए मिलेंगे
  • हमने गरीबी के अभिशाप को मिटाने के संकल्प के साथ काम किया

छत्तीसगढ़ के जन-जन पर आशीर्वाद

महिला मतदाताओं को साधते हुए उन्होंने कहा कि मेरी माताओं-बहनों पर माता लक्ष्मी की असीम कृपा बनी रहें। माता लक्ष्मी ने पांच साल तक छत्तीसगढ़ के जन-जन पर अपना आशीर्वाद बरसाया है। जिससे की हम “गढ़बो नवा छत्तीसगढ़” के अपने मिशन पर निकल चुकें हैं। हमने हमरी पांच साल का काम मेरा प्रदेश अमीर हो। हमने गरीबी के अभिशाप को मिटाने के संकल्प के साथ काम किया है। आज हम देवारी के शुभ दिन पर हम अपनी माताओं और बहनों को और समृद्ध और सक्षम देखना चाहते हैं।’

छत्तीसगढ़ गृह लक्ष्मी योजना

उन्होंने आगे  लिखा कि  ‘ जिसके लिए आज देवारी के शुभ अवसर पर मैं एलान करता हूं कि आप कांग्रेस को वोट देकर हमारी सरकार बनाइए। जिसके बाद हम “छत्तीसगढ़ गृह लक्ष्मी योजना” लांच करेंगे। जिसके तहत हम 15,000 रुपए प्रति वर्ष प्रत्येक महिला को दिया जाएगा। उन्होंने आगे कहा कि मैं सभी माताओं और बहनों को बोलना चाहूंगा कि, आपको कहीं लाइन में लगने की ज़रूरत नहीं है, न ही कोई फॉर्म भरने की जरूरत है। कांग्रेस की सरकार बनवाओ, सरकार खुद सर्वे कराएगी आपके घर, सब ऑनलाइन होगा। सीधे खाते में पैसा आएगा। कोई लाइन में लगने की जरूरत नहीं है। बता दें कि Chhattisgarh Election 2023 के पहले चरण का चुनाव हो चुका है। वहीं 70 सीटों के लिए दूसरे चरण में चुनाव होना है।

Also Read:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT