होम / Chhattisgarh Elections 2023: मतदान के दौरान तीन जिलों में मुठभेड़, 2-3 नक्सलियों के मारे जानें की ख़बर

Chhattisgarh Elections 2023: मतदान के दौरान तीन जिलों में मुठभेड़, 2-3 नक्सलियों के मारे जानें की ख़बर

Shanu kumari • LAST UPDATED : November 7, 2023, 3:43 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Chhattisgarh Elections 2023: छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव का पहला चरण मतदान प्रक्रिया जारी है। इसी बीच कांकेर जिले के बांदे थाना क्षेत्र में नक्सलियों और जवानों के बीच मुठभेड़ की ख़बर सामने आ रही है। मिली जानकारी के मुताबिक इस मुठभेड़ में कुछ नक्सली घायल हो गए हैं। इस बात की पुष्टि करते हुए कांकेर के एसपी दिव्यांग पटेल ने बताया की नक्सलियों ने गोलीबारी के लिए राइफल एक-47 का इस्तेमाल किया है। अभी इस इलाके में सर्च अभियान जारी है।

  • राइफल एक-47 का इस्तेमाल कर रहें नक्सली
  • नारायणपुर के गुदड़ी मतदान केंद्र में 16% मतदान

जगह-जगह सर्च अभियान जारी

मिली जानकारी के मुताबिक यह घटना बांदे थाना क्षेत्र के मतदान केंद्रों के नजदीक हुई है। इस वक्त सुरक्षाकर्मियों की टीम एरिया डोमिनेशन के लिए निकले हैं। यह मुठभेड़ 1 बजे के करीब हुई है। इसके अलावा सुकमा और नारायणपुर में भी नक्सलियों और जवानों के बीच मुठभेड़ की खबर आई है। जिसमें सुकमा में तैनात जवान के घायल होने की भी ख़बर है। वहीं दो से तीन नक्सलियों के मारे जानें की ख़बर आ रही है।  जिला नारायणपुर के थाना ओरछा के तादुर के जंगल में एसटीएफ और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ देखा गया। इस मुठभेड़ में एसटीएफ को भारी पड़ता देख नक्सली जंगल के रास्ते भाग गए। यहां किसी भी जवान के घायल होने की कोई जानकारी नहीं मिली है सभी जवान सुरक्षित हैं और सर्च अभियान चलाया जा रहा है। बता दें कि नारायणपुर के गुदड़ी मतदान केंद्र में 16% मतदान हो गया है।

सुरक्षा में 60 हजार जवान तैनात

बता दें कि छत्तीसगढ़ में आज पहला चरण हो रहा है। जिसमें 20 सीटों के लिए मतदान दिया जाना है। जिसमें बस्तर संभाग की 12 सीटें शामिल है। बस्तर नक्सल प्रभावित इलाके में आता है। जहां अभी भी नक्सलियो का बोल-बाला है। इस इलाके कि सुरक्षा के लिए साथ हीं पोलिंग पार्टी को मतदान केंद्र तक पहुंचाने के लिए वायु सेना के MI17 हेलिकॉप्टर का इस्तेमाल किया जा रहा है। बता दें कि अगले चरण का चुनाव 17 नवंबर को होना है। आज मतदान के लिए कुल 60 हजार जवानों को तैनात किया गया है।

Also Read:-

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

PM Modi: दिल्ली कोर्ट ने पीएम मोदी पर किसी भी चुनाव लड़ने पर 6 साल का प्रतिबंध लगाने की मांग वाली याचिका को किया खारिज
X Down in India: 5 दिन के अंदर दूसरी बार डाउन हुआ एक्स, सोशल मीडिया पर यूजर्स ने दिया रिएक्शन-Indianews
Kangana Ranaut ने रामायण में Ranbir Kapoor को भगवान राम के रूप में साइन करने पर की आलोचना, नितेश तिवारी पर किया कटाक्ष -Indianews
आम चुनाव 2024, दूसरे चरण के बाद भी कंफ्यूजन
PM Modi:अंकोला की फल विक्रेता मोहिनी गौड़ा से पीएम मोदी ने की मुलाकात-Indianews
Vampire Facial: खूबसूरत बनने की चाहत ने ली तीन महिलाओं की जान, फेशियल बनी मौत की वजह- indianews
दोबारा पिता बनेंगे MS Dhoni, वाइफ साक्षी धोनी ने मैच के दौरान अपनी प्रेग्नेंसी की घोषणा, लिखी ये बात -Indianews
ADVERTISEMENT