होम / Bilaspur Crime News: गिफ्ट के बहाने ऑनलाइन दोस्त ने की 4 लाख की धोखाधड़ी, मामला वायरल

Bilaspur Crime News: गिफ्ट के बहाने ऑनलाइन दोस्त ने की 4 लाख की धोखाधड़ी, मामला वायरल

Pratibha Pathak • LAST UPDATED : September 21, 2024, 3:23 pm IST

Bilaspur Crime News

India News (इंडिया न्यूज),Bilaspur Crime News: रायपुर के कोतवाली क्षेत्र के टिकरापारा इलाके में रहने वाली एक युवती से ऑनलाइन दोस्ती के बाद चार लाख रुपये की धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। युवती ने अपनी शिकायत में बताया कि सोशल मीडिया पर हुई दोस्ती के बाद आरोपी ने गिफ्ट भेजने का झांसा देकर उनसे लाखों रुपये ठग लिए।

45 हजार 500 रुपये की मांग की

32 वर्षीय हेमलता मैत्री, जो स्वास्थ्य विभाग में कार्यरत हैं, ने बताया कि उनकी दोस्ती फेसबुक के माध्यम से गुजरात के सूरत निवासी आनंद पटेल से हुई थी, जो यूके में ब्रिटिश एयरवेज में काम करता है। बातचीत के दौरान, आरोपी ने 8 सितंबर को हेमलता को गिफ्ट भेजने की बात कही, और गिफ्ट के लालच में आकर उन्होंने अपना पता दे दिया। इसके तुरंत बाद, हेमलता को एक अनजान नंबर से कॉल आया जिसमें खुद को कस्टम अधिकारी बताने वाले व्यक्ति ने पार्सल के लिए 45 हजार 500 रुपये की मांग ।

Shahdol: बाइक ने ऑटो को मारी टक्कर, 2 की हालत गंभीर

कानूनी कार्रवाई की धमकी दी

हेमलता ने पहले 25 हजार रुपये ऑनलाइन और फिर 20 हजार 500 रुपये बताए गए खाते में जमा कर दिए। थोड़ी ही देर बाद उन्हें जानकारी दी गई कि पार्सल में 80 हजार पाउंड नगद हैं और इसके लिए उन्हें एक लाख 57 हजार रुपये और जमा करने होंगे। रुपये न देने पर उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की धमकी भी दी गई।

मामला दर्ज कर जांच में जुटी पुलिस 

धमकियों से डरकर हेमलता ने और पैसे जमा करा दिए, जिसके बाद उन्हें आरबीआई को टैक्स के नाम पर और रुपये देने के लिए कहा गया। इस तरह से विभिन्न बहानों से कुल चार लाख 77 हजार 200 रुपये की ठगी कर ली गई। जब आरोपी ने और रुपये मांगे, तब हेमलता ने यह बात अपने परिवार और परिचितों को बताई, जिससे उन्हें धोखाधड़ी का पता चला। हेमलता ने मामले की शिकायत कोतवाली थाने में की, जहां पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस फिलहाल मामले की जांच कर रही है और आरोपी की तलाश जारी है।

Nawada Incident: नवादा अग्निकांड पर सम्राट चौधरी ने दी प्रतिक्रिया- ‘दलितों पर हमले के पीछे…’

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT