होम / CG News: 70 लाख महिलाओं को मिली बड़ी सौगात! दिवाली से पहले मिलेगी ये खुशखबरी

CG News: 70 लाख महिलाओं को मिली बड़ी सौगात! दिवाली से पहले मिलेगी ये खुशखबरी

Anjali Singh • LAST UPDATED : October 25, 2024, 12:57 pm IST
ADVERTISEMENT
CG News: 70 लाख महिलाओं को मिली बड़ी सौगात! दिवाली से पहले मिलेगी ये खुशखबरी

70 lakh women got a big gift by CM Vishnu Deo Sai

India News CG (इंडिया न्यूज), CG News: दिवाली से पहले छत्तीसगढ़ सरकार ने राज्य की 70 लाख महिलाओं को बड़ी सौगात दी है। जानकारी के मुताबिक, मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने घोषणा की है कि राज्य की प्रत्येक महिला के खाते में 1,000 रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान की जाएगी। इस घोषणा के बाद राज्य में खुशी की लहर दौड़ गई है और लोगों में खासा उत्साह है।

Bihar politics: ‘अब वह कहां ही बोलते हैं?’ CM नीतीश पर फिर लालू प्रसाद यादव का तंज

दिवाली से पहले मिलेगी सैलरी

बता दें कि, इससे पहले सरकार ने सभी सरकारी कर्मचारियों को दिवाली से पहले वेतन देने का ऐलान किया था, जिससे यह त्यौहार और भी खास बन गया है। इसके बाद इस योजना का एक बड़ा कार्यक्रम भी आयोजित किया गया, जिसमें राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने हिस्सा लिया। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू इन दिनों छत्तीसगढ़ के दौरे पर हैं और वे 26 अक्टूबर तक विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल रहेंगी। इस मौके पर उन्होंने इस योजना का उद्घाटन करते हुए रिमोट का बटन दबाकर राशि जारी की, जिससे राज्य की महिलाओं को आर्थिक सहायता मिल सके।

लोगों के बीच उत्साह का माहौल

छत्तीसगढ़ सरकार के इस कदम को महिलाओं के हित में एक महत्वपूर्ण निर्णय माना जा रहा है। इस योजना से न सिर्फ महिलाओं की आर्थिक स्थिति में सुधार होगा, बल्कि उनकी आत्मनिर्भरता भी बढ़ेगी। साथ ही, सरकार के इस प्रयास की हर ओर से सराहना हो रही है। दिवाली जैसे त्यौहार से पहले इस आर्थिक सहायता को महिलाओं के लिए एक विशेष उपहार के रूप में देखा जा रहा है। ऐसे में, महिलाओं के हित में उठाए गए इस कदम से सरकार की छवि में भी सुधार हुआ है, और इससे महिलाओं के सशक्तिकरण की दिशा में राज्य को नई ऊर्जा मिली है।

Delhi Pollution Reduced: दिल्ली की हवा में हल्की राहत, कई इलाकों में AQI 300 के नीचे

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT