होम / CG Weather: मौसम विभाग का बड़ा अपडेट, बारिश को लेकर इन जिलों में हुआ ऑरेंज अलर्ट जारी

CG Weather: मौसम विभाग का बड़ा अपडेट, बारिश को लेकर इन जिलों में हुआ ऑरेंज अलर्ट जारी

Anjali Singh • LAST UPDATED : September 23, 2024, 11:39 am IST

orange alert issued in these districts regarding rain

India News CG (इंडिया न्यूज) CG Weather: मौसम विभाग (IMD) ने छत्तीसगढ़ के कई जिलों में आने वाले दिनों में भारी बारिश की संभावना जताते हुए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के अनुसार, राज्य के विजयपुर, बस्तर, बलौदा बाजार, दुर्ग, कोरबा, महासमुंद, जांजगीर-चांपा, नारायणपुर और रायगढ़ जैसे जिलों में भारी बारिश के साथ बिजली गिरने की भी आशंका है।

Read More: Bihar Flood: बाढ़ से मची तबाही! 12 जिले चपेट में, कई ट्रेनें हुई रद्द

जानें डिटेल में

मौसम विभाग ने इन जिलों में लोगों को सतर्क रहने की सलाह दी है। बता दें कि बारिश के कारण लोगों को उमस भरे मौसम से राहत मिल सकती है, लेकिन इसके साथ ही उन्हें सावधान रहने की भी जरूरत है। लोगों को भी समय रहते सतर्क किया गया। बिजली गिरने की संभावना को देखते हुए लोगों को सुरक्षित स्थानों पर रहने की सलाह दी गई है, खासकर खुले स्थानों पर न जाने का सुझाव दिया गया है।

बिजली गिरने की भी संभावना

मौसम विभाग ने चेतावनी दी है कि अगले कुछ दिनों में इन क्षेत्रों में भारी वर्षा हो सकती है, जिससे जलभराव और अन्य दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। प्रशासन ने भी लोगों से अपील की है कि वे सतर्क रहें और मौसम की स्थिति को ध्यान में रखते हुए सभी आवश्यक सावधानियाँ बरतें। ऐसे में, इस अलर्ट के जारी होने के बाद स्थानीय प्रशासन भी पूरी तरह से तैयार है और किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए आवश्यक कदम उठाए जा रहे हैं।

Read More: Bihar Weather: मौसम फिर ले सकता है करवट! जानें IMD का अपडेट

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT