होम / CG Weather: मानसून थमने की संभावना! अगले कुछ दिनों में बढ़ेगा तापमान

CG Weather: मानसून थमने की संभावना! अगले कुछ दिनों में बढ़ेगा तापमान

Anjali Singh • LAST UPDATED : September 30, 2024, 10:16 am IST
CG Weather: मानसून थमने की संभावना! अगले कुछ दिनों में बढ़ेगा तापमान

Temperature will increase in the next few days

ndia News CG (इंडिया न्यूज), CG Weather: छत्तीसगढ़ में मानसून की विदाई की संभावना जताई जा रही है, जिससे अगले कुछ दिनों में तापमान में वृद्धि हो सकती है। बता दें कि पिछले कुछ दिनों तक तेज बारिश हो रही थी, लेकिन अब मानसून कमजोर पड़ने लगा है। राज्य में सामान्य बारिश देखी जा रही है, और कई जिलों में बारिश की गिरावट दर्ज की गई है।

UP Weather: यूपी में मानसून की विदाई! इन जिलों में गर्मी और उमस करेगी परेशान

जानें इलाकों

बताया गया है कि राजधानी रायपुर सहित अन्य कई जिलों में धूप निकलने लगी है, जिससे गर्मी का अहसास बढ़ रहा है। मौसम विभाग ने जानकारी दी है कि आने वाले दिनों में तापमान में और वृद्धि हो सकती है, जिससे गर्मी की स्थिति और गंभीर हो सकती है। दूसरी तरफ, कुछ जिलों में मानसून के कमजोर होने के कारण बारिश में भी गिरावट देखने को मिली है।

गर्मी का असर लाएगा मौसम में बदलाव

मौसम विभाग लगातार स्थिति पर नजर बनाए हुए है और लोगों को सतर्क रहने की सलाह दे रहा है। जानकारी के मुताबिक बारिश में कमी आने और तापमान में वृद्धि की पक्की संभावना जताई जा रही है, जिससे लोगों को आगामी दिनों में गर्मी का सामना करना पड़ सकता है। साथ ही, इस मौसम में, खासतौर पर उन जिलों में जहां पहले भारी बारिश हो रही थी, अब धूप के साथ गर्मी महसूस की जा रही है। मानसून की विदाई के साथ ही छत्तीसगढ़ के कई हिस्सों में मौसम बदल रहा है, जिससे लोगों को भी अपने दिनचर्या और स्वास्थ्य का ध्यान रखने की सलाह दी गई है।

Bihar Weather: बिहार में भारी बारिश के साथ अब बिजली पर भी अलर्ट जारी! जानें मौसम का हाल

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT