होम / CG Weather: ठंड से पहले भी बारिश का सिलसिला जारी! जानें जिलों का हाल

CG Weather: ठंड से पहले भी बारिश का सिलसिला जारी! जानें जिलों का हाल

Anjali Singh • LAST UPDATED : October 18, 2024, 10:53 am IST
ADVERTISEMENT
CG Weather: ठंड से पहले भी बारिश का सिलसिला जारी! जानें जिलों का हाल

CG Weather

India News CG (इंडिया न्यूज), CG Weather: छत्तीसगढ़ में ठंड से पहले बारिश का सिलसिला अभी भी जारी है। जानकारी के मुताबिक, कई जिलों में अभी बारिश के आसार बने हुए हैं, और मौसम विभाग ने हल्की से मध्यम बारिश की चेतावनी जारी की है। साथ ही, ठंड से पहले जोरदार बारिश की संभावना बनी हुई है, जिससे नवंबर की शुरुआत से ठंड दस्तक देने लगेगी।

Bihar Weather: सर्दियों की हो रही शुरुआत! कई जिलों में छा रहा कोहरा, जानें रिपोर्ट

मानसून के तुरंत बाद ठंड की दस्तक

मौसम विभाग के अनुसार, राजधानी रायपुर समेत प्रदेश के कई जिलों में जल्द ही ठंड का असर दिखने लगेगा। बता दें कि, बारिश के तुरंत बाद तापमान में गिरावट आना शुरू हो जाएगा, जिससे ठंड का प्रभाव तेजी से बढ़ेगा। कुछ दिनों में कोहरे का असर भी देखने को मिलेगा, खासकर सुबह और शाम के समय। इसके अलावा, मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार, मानसून की विदाई में अभी कुछ और दिन लग सकते हैं, जिसके चलते लोगों को कुछ जगहों पर बारिश का सामना करना पड़ेगा।

हवाओं की भी बदली दिशा

अपडेट के अनुसार, राज्य के उत्तरी और पूर्वी इलाकों में विशेष रूप से बारिश होने की संभावना है, जबकि दक्षिणी हिस्सों में भी हल्की फुहारें पड़ सकती हैं। साथ ही, बारिश के बाद ठंडी हवाओं के चलने से प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में तापमान में तेजी से गिरावट आएगी। राजधानी रायपुर और अन्य जिलों में कोहरा जल्द ही छाने लगेगा, जिससे सुबह और रात के वक्त ठंड का अहसास और बढ़ जाएगा। मौसम विभाग ने यह भी बताया है कि आने वाले दिनों में ठंड और तेज होगी, जिससे लोगों को सर्दी का सामना करना पड़ेगा।

MP Weather Update: एमपी में दिन-रात का तापमान बदल रहा, धूप और ठंड का खेल जारी

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT