होम / CG Weather: 24 घंटे में बदलेगा मौसम! जानें IMD ने किन जिलों को किया सतर्क

CG Weather: 24 घंटे में बदलेगा मौसम! जानें IMD ने किन जिलों को किया सतर्क

Anjali Singh • LAST UPDATED : October 8, 2024, 10:28 am IST
ADVERTISEMENT
CG Weather: 24 घंटे में बदलेगा मौसम! जानें IMD ने किन जिलों को किया सतर्क

CG Weather

India News CG (इंडिया न्यूज) CG Weather: पिछले कुछ दिनों से छत्तीसगढ़ में बंगाल की खाड़ी से आ रही नमी के कारण मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है। जानकारी के मुताबिक, प्रदेश के कई हिस्सों में हल्की बारिश के साथ बिजली गिरने की संभावना जताई गई है। साथ ही, मौसम विभाग ने गरज-चमक के साथ हल्की बारिश की चेतावनी दी है और लोगों को सतर्क रहने की सलाह दी है।

Bihar Weather: मौसम विभाग का अलर्ट जारी, बारिश संग बिजली की बढ़ी संभावना

तापमान में भी तेजी से बदलाव

बता दें कि, अब तक राज्य में लगभग 10 मिमी बारिश दर्ज की जा चुकी है, जिससे तापमान में भी गिरावट आई है। प्रदेश का अधिकतम तापमान 36.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है, जबकि आने वाले दिनों में यह 34 से 26 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है। इसके अलावा, मौसम विभाग के अनुसार, छत्तीसगढ़ के कुछ स्थानों पर हल्की बारिश बनी रहेगी। आसमान में बादल छाए रहने की संभावना है, जिससे दिन के समय थोड़ी ठंडक महसूस हो सकती है। गरज-चमक के साथ बारिश के कारण बिजली गिरने की संभावना भी बनी हुई है, इसलिए लोगों को विशेष सतर्कता बरतने की सलाह दी गई है।

अगले 24 घंटे में बदलेगा मौसम

IMD ने चेतावनी जारी करते हुए कहा है कि अगले 24 घंटों में प्रदेश के कुछ जिलों में मौसम में अचानक बदलाव हो सकता है, जिससे हल्की बारिश और गरज-चमक का असर बना रहेगा। इसलिए, लोगों से अपील की गई है कि वे मौसम की स्थिति पर ध्यान दें और सावधानीपूर्वक घर से बाहर निकलें। बता दें कि, प्रदेश के जिन हिस्सों में बारिश का प्रभाव ज्यादा हो सकता है, वहां के लोगों को अलर्ट रहने की जरूरत है।

MP Weather News: MP के 7 जिलों में बारिश और 2 जिलों में गरज चमक के साथ पड़ेगी बौछारें, जानें मौसम का हाल

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT