होम / Chhatisgrh Crime नक्सलियों ने पांच लोगों को किडनैप किया

Chhatisgrh Crime नक्सलियों ने पांच लोगों को किडनैप किया

Vir Singh • LAST UPDATED : November 7, 2021, 9:06 pm IST

इंडिया न्यूज, रायपुर:

Chhatisgrh Crime छत्तीसगढ़ के सुकमा में नक्सलियों ने पांच ग्रामीणों का अपहरण कर लिया है। शुक्रवार शाम एक और शनिवार शाम को चार ग्रामीणों को नक्सली अपने साथ ले गए। आज शाम तक जब ग्रामीण घर नहीं लौटे तब उनके परिजनों ने पुलिस अधीक्षक से शिकायत की। पीड़ितों के परिजनों के अलावा सर्व आदिवासी समाज ने नक्सलियों से अपील सभी ग्रामीणों को छोड़ने की अपील की है। बता दें कि इससे पहले भी नक्सली बस्तर संभाग के कई जिलों में इस तरह की वारदात को अंजाम दे चुके हैं। ग्रामीणों को उठाकर ले जाते हैं और फिर दो-तीन दिनों बाद छोड़ देते हैं।

Read More : Naxal Problem अमित शाह आज मुख्यमंत्रियों से करेंगे बात

Chhatisgrh Crime ग्रामीणों को सकुशल वापस लाने के प्रयास जारी : Superintendent of Police Sunil Sharma

पुलिस के अनुसार जिन सभी पांचों पीड़ित कोंटा थाना क्षेत्र के बंदा पंचायत स्थित बटेर गांव के रहने वाले हैं। इनमें माड़वी नंदू, कवासी हिड़मा, कवासी देव, सोढ़ी गंगा और कवासी कोसा के रूप शामिल हैं। पुलिस अधीक्षक सुनील शर्मा ने बताया कि कुछ देर पहले ही सूचना मिली हैं कि कुछ ग्रामीणों को नक्सली पकड़कर ले गए हैं। ये अपहरण है या कुछ और इसकी पूरी जानकारी ले रहे हैं। सभी ग्रामीणों की सकुशल वापसी हो इसके लिए प्रयास किए जा रहे हैं।

Chhatisgrh Crime पुलिस अभियान के चलते नक्सलियों में बौखलाहट

बताया जाता है कि सुकमा पुलिस द्वारा चलाए जा रहे नई सुबह की नई शुरूआत (पूना नर्कोम ) अभियान से नक्सलियों में बौखलाहट है। अभियान के तहत जिले में अब तक 150 से ज्यादा नक्सलियों ने हिंसा का रास्ता छोड़कर आत्मसमर्पण किया है, जिससे उनका जनाधार कमजोर हो रहा है। नक्सली ग्रामीणों को फोर्स की मदद नहीं करने के लिए दबाव बनाते हैं। शासन की योजनाओं से गांव-गांव में बिजली और सड़क पहुंच रही है, उससे नक्सली बौखला गए हैं।

Read More : Action on Naxalites : सुरक्षाबलों ने 5 लाख का इनामी नक्सली किया ढेर

Connect Us : Facebook Twitter

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT