होम / Chhattisgarh News: PM मोदी आज मां महामाया एयरपोर्ट दरिमा का करेंगे वर्चुअल लोकार्पण, यहां पढ़ें पल-पल का अपडेट

Chhattisgarh News: PM मोदी आज मां महामाया एयरपोर्ट दरिमा का करेंगे वर्चुअल लोकार्पण, यहां पढ़ें पल-पल का अपडेट

Prakhar Tiwari • LAST UPDATED : October 20, 2024, 4:50 pm IST
ADVERTISEMENT
Chhattisgarh News: PM  मोदी आज मां महामाया एयरपोर्ट दरिमा का करेंगे वर्चुअल लोकार्पण, यहां पढ़ें पल-पल का अपडेट

India News CG (इंडिया न्यूज), CG News: छत्तीसगढ़ के आदिवासी बाहुल्य क्षेत्र सरगुजा हवाई सेवा से जुड़ने जा रहा है। PM मोदी आज रविवार को मां महामाया एयरपोर्ट अम्बिकापुर का वर्चुअल रुप से लोकार्पण करेंगे। PM मोदी 20 अक्टूबर को वाराणसी से शाम 4 बजे एयरपोर्ट वर्चुअल लोकार्पण करेंगे। लोकार्पण समारोह का कार्यक्रम दोपहर 3 बजे से शुरू हो जाएगा। राज्यपाल रमेन डेका और CM विष्णुदेव साय 3 से 3:15 बजे तक एयरपोर्ट का भ्रमण और अवलोकन करेंगे। शाम 4 बजे वाराणसी से लाइव प्रसारण की शुरुआत होगी।

रोजगार के अवसर भी बढ़ेंगे

PM मोदी आज सरगुजावासियों को यह सौगात देंगे। हवाई सेवा से जुड़ने से सरगुजा संभाग के समस्त जिलों सरगुजा, जशपुर, सूरजपुर, बलरामपुर, कोरिया, मनेंद्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर जिले के लाखों लोगों को लाभ मिलेगा। विमान सेवा से जुड़ने पर सरगुजा संभाग में पर्यटन, वाणिज्यिक गतिविधियों को बढ़ावा मिलेगा और आवागमन की सुविधा के विस्तार के साथ क्षेत्रवासियों के लिए रोजगार के अवसर भी बढ़ेंगे।

80 करोड़ की लागत

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि मिली जानकारी अनुसार, मां महामाया एयरपोर्ट, अंबिकापुर में लगभग 80 करोड़ की लागत से काम किए गए हैं। दरिमा हवाई पट्टी का निर्माण साल 1950 में हुआ था, इसे प्रारंभिक दौर में डब्ल्यूबीएम सतह से निर्मित किया गया था, जिसकी लंबाई 1200 मीटर थी। यह हवाई पट्टी अम्बिकापुर शहर से 13 किमी की दूरी पर दरिमा गांव में निर्मित है। इसका सम्पूर्ण क्षेत्रफल 365 एकड़ है और यह हवाई पटटी समुद्र तल से 1924 फीट ऊंचाई पर स्थित है।

मुसलमानों को भारत में अछूत बना दिया गया है…ओवैसी के इस बयान के बाद मचा हंगामा, मामला जान खौल जाएगा खून

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT