होम / Chhattisgarh Weather: छत्तीसगढ़ चक्रवाती तूफान! इन जिलों में हो सकती है बारिश, कई ट्रेन रद्द

Chhattisgarh Weather: छत्तीसगढ़ चक्रवाती तूफान! इन जिलों में हो सकती है बारिश, कई ट्रेन रद्द

Deepika Tiwari • LAST UPDATED : October 23, 2024, 5:13 pm IST
ADVERTISEMENT
Chhattisgarh Weather: छत्तीसगढ़ चक्रवाती तूफान! इन जिलों में हो सकती है बारिश, कई ट्रेन रद्द

Chhattisgarh Weather

India News (इंडिया न्यूज)  Chhattisgarh Weather: समुद्री तूफान दाना का असर छत्तीसगढ़ में भी दिख रहा है, मौसम विभाग ने दाना तूफान के चलते रायपुर और तट पर बारिश की उम्मीद जताई है। वहीं दाना तूफान के चलते ओडिशा से चलने वाली कई ट्रेनें भी गायब हो गई हैं। माना जा रहा है कि समुद्री तूफान दाना 24 अक्टूबर को ओडिशा और पश्चिम बंगाल के टाटा क्षेत्र से टकरा सकता है।

 इन जिलों में बारिश की संभावना

ऐसे में इसका कुछ असर छत्तीसगढ़ में भी पड़ेगा। अगले दो दिनों तक राज्य के कुछ पूर्वी हिस्सों में बारिश की संभावना है। ईस्ट कोस्ट रेलवे ने 23 अक्टूबर को 18, 24 अक्टूबर को 37 और 25 अक्टूबर को 11 ट्रेनें रद्द कर दी हैं. यानी आने वाले तीन दिनों में कुल 72 ट्रेनें. वहीं जगदलपुर से बिहार के बीच चलने वाली हीराखंड एक्सप्रेस भी 24 अक्टूबर को पूरी तरह रद्द कर दी गई है. रेलवे ने टेंप्लेट जानकारी का ब्योरा जारी किया है.

ठंड का असर देखने को मिल रहा

ऐसे में यात्रियों को रेलवे के चार्ट के मुताबिक ही यात्रा करनी चाहिए। 25 और 26 अक्टूबर को राज्य के लगभग सभी जिलों में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। विभाग के अनुसार आज से ओडिशा के पुरी में तूफान का दौर शुरू होगा। इसलिए इसका असर एक-दो दिन नागालैंड, छत्तीसगढ़ में भी महसूस किया जाएगा। छत्तीसगढ़ में आज दूसरे दिन भी मौसम साफ रहने की उम्मीद है। पूर्वोत्तर राज्य में अधिकतम तापमान 33 डिग्री और न्यूनतम तापमान 23 डिग्री के आसपास है। बिलासपुर, सरगुजा समेत अन्य जगहों पर मौसम साफ रहने की उम्मीद है। हालांकि अब छत्तीसगढ़ में भी सुबह और रात के तापमान में गिरावट आ रही है, जिससे यहां ठंड का असर देखने को मिल रहा है।

UP News: करवा चौथ पर मायावती की फोटो लगाकर बनाई आपत्तिजनक वीडियो, आरोपी गिरफ्तार  

Chhattisgarh Governor: राज्यापल ने किया बाबा महाकाल का दर्शन, नंदी के कानों में मांगी मनोकामना

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT