होम / Cyclone Dana: दाना चक्रवाती तुफान! मौसम विभाग ने किया अलर्ट, जानें पूरा हाल

Cyclone Dana: दाना चक्रवाती तुफान! मौसम विभाग ने किया अलर्ट, जानें पूरा हाल

Deepika Tiwari • LAST UPDATED : October 25, 2024, 3:45 pm IST
ADVERTISEMENT
Cyclone Dana: दाना चक्रवाती तुफान! मौसम विभाग ने किया अलर्ट, जानें पूरा हाल

Cyclone Dana

India News (इंडिया न्यूज) Cyclone Dana: चक्रवात दाना का असर छत्तीसगढ़ के बस्तर संभाग के जिलों में भी देखा जा रहा है, कुछ जिलों में सुबह से बादल छाए हुए हैं और हल्की बारिश की संभावना है। साथ ही तेज हवाएं भी चल रही हैं। तूफान का असर ओडिशा और छत्तीसगढ़ की सीमा से लगे जिलों में भी देखा जा रहा है। चक्रवात दाना के प्रभाव को देखते हुए रेल प्रशासन ने 2 दिन पहले जगदलपुर को ओडिशा से जोड़ने वाली हीराखंड एक्सप्रेस ट्रेन का संचालन बंद कर दिया है। वहीं ओडिशा जाने वाली यात्री बसों का संचालन भी प्रभावित हुआ है।

यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना

मौसम विभाग के अधिकारी एसपी चंद्रा ने बताया कि चक्रवात दाना के प्रभाव से छत्तीसगढ़ के कुछ जिलों खासकर बस्तर संभाग में बादल छाए हुए हैं और तेज हवाएं भी चल रही हैं।हालांकि चक्रवात दाना के ओडिशा से टकराने के बाद इसका असर धीरे-धीरे कम हो रहा है। मौसम वैज्ञानिक ने शुक्रवार और शनिवार की दोपहर तक बादल छाए रहने की संभावना जताई है। इस तूफान के कारण बस्तर से ओडिशा के अलग-अलग शहरों में रेल सुविधाएं और सड़क परिवहन प्रभावित हुआ है। जिससे यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

एसडीआरएफ की टीम को पहले ही अलर्ट मोड पर

अगर चक्रवात का असर दूसरे दिन भी देखने को मिला तो जगदलपुर से भुवनेश्वर चलने वाली हीराखंड एक्सप्रेस का परिचालन एक दिन और रद्द किया जा सकता है। आपको बता दें कि जगदलपुर से रायपुर और हैदराबाद के लिए उड़ान भरने वाली इंडिगो एयरलाइंस की फ्लाइट पहले ही रद्द की जा चुकी है। बस्तर कमिश्नर डोमन सिंह का कहना है कि चक्रवात के असर को देखते हुए एसडीआरएफ की टीम को पहले ही अलर्ट मोड पर रखा गया है, हालांकि खबर है कि ओडिशा से टकराने के बाद तूफान कमजोर पड़ गया है।

Rajasthan Crime: पटाखे को लेकर जमकर हुआ पथराव और तोड़फोड़, जानें क्या है पूरा मामला

कार रोक रहा था ट्रैफिक पुलिसकर्मी, सिरफिरे ड्राइवर ने उसी पर चढ़ा दी गाड़ी, बोनट पर उल्टा लिटाकर 100 मीटर तक घसीटा

 

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT