होम / Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ में मानसून की तेज रफ़्तार, आज से होगी झमाझम बारिश

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ में मानसून की तेज रफ़्तार, आज से होगी झमाझम बारिश

Prakhar Tiwari • LAST UPDATED : August 30, 2024, 12:01 pm IST

India News CG (इंडिया न्यूज़),Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ में 1 बार फिर से मानसून आने की उम्मीद है। आज 29 अगस्त यानी की शुक्रवार को सुबह से ही रायपुर समेत प्रदेश में घने बादल हैं। बरसात की स्थिति बनी हुई है। प्रदेश के अधिकतर जगहों पर हल्की बारिश के आसार हैं। वहीं जिलों के 1-2 जगहों पर गरज चमक के साथ वज्रपात और झमाझम बरसात होने की उम्मीद है।

मौसम विभाग ने दी जानकारी

मौसम विभाग ने जानकारी दी है कि छत्तीसगढ़ में आज 29 अगस्त यानी की आज से बरसात की गतिविधि में वृद्धि होने की उम्मीद है। वहीं 30 अगस्त से 1-2 जगह पर भारी से अति भारी बरसात होने की पूरी उम्मीद है। मौसम एक्सपर्ट के अनुसार प्रदेश में मानसून की सक्रियता बढ़ाने की वजह से बरसात की गतिविधि में बढ़ोतरी भी होगी। आपको बता दें कि आज से प्रदेश में मूसलाधार बरसात के आसार हैं। पिछले कुछ दिनों तक प्रदेश घर में गरज चमक के साथ बौछारें पड़ने की उम्मीद है।

मौसम एक्सपर्ट के अनुसार

मौसम एक्सपर्ट के अनुसार बंगाल की खाड़ी के मध्य और उससे सटे उत्तरी भाग पर दबाव का क्षेत्र आज बना है। इसके पश्चिम-उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ने और 30 अगस्त तक पश्चिम मध्य और उससे सटे उत्तर पश्चिम बंगाल की खाड़ी के ऊपर और अधिक स्पष्ट होने की आंशका है। साथ ही अगले 2 दिनों के दौरान बंगाल की खाड़ी के ऊपर 1 अवदाब के रूप में तेज होने की संभावना है। इसकी वजह से प्रदेश में मानसून की सक्रियता बढ़ाने और प्रदेश भर में बरसात होने की उम्मीद है।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Chhattisgarh News:छत्तीसगढ़ के सुकमा में सुरक्षाबलों के साथ हुई मुठभेड़, गोलीबारी में एक नक्सली ढेर
Bihar Politics: बिहार में नेताओं के बीच ‘वीडियो गेम’ शुरू, आरजेडी ने की शुरुआत JDU ने भी दिया जवाब
Himachal News: शिक्षण संस्थानों में लागू नहीं हो रहे नियम, 15 को जारी किए नोटिस
Bihar School News: शिक्षा विभाग आई एक्शन में! 99 स्कूलों के रजिस्ट्रेशन रद्द करने की प्रक्रिया शुरू
भगवान गणेश की पूजा में भुलकर भी नही चढ़ाई जाती है तुलसी, जानें इसके पीछे का राज
Kolkata Blast: इस जगह अचानक फटा बम, सुन्न हो गए आस-पास के इलाके, यहां भी मिल चुका है संदिग्ध ‘बैग’
Maharashtra में कांग्रेस की चुनावी राह कठिन…जानें पार्टी को लेकर क्या है महाराष्ट्र के लोगों की सोच, लग सकता है बड़ा झटका
ADVERTISEMENT