होम / Naxal Attack In Bastar: नक्सली आतंक से कांपा बस्तर, 3 ग्रामीणों की बेरहमी से हत्या

Naxal Attack In Bastar: नक्सली आतंक से कांपा बस्तर, 3 ग्रामीणों की बेरहमी से हत्या

Pratibha Pathak • LAST UPDATED : October 7, 2024, 1:19 pm IST
ADVERTISEMENT
Naxal Attack In Bastar: नक्सली आतंक से कांपा बस्तर, 3 ग्रामीणों की बेरहमी से हत्या

Naxal Attack In Bastar:

India News (इंडिया न्यूज),Naxal Attack In Bastar: छत्तीसगढ़ के बस्तर क्षेत्र में नक्सलियों द्वारा की गई हत्याओं और पुलिस के ऑपरेशन के बाद की स्थिति पर आधारित है। बस्तर, जो कि नक्सलवाद से लंबे समय से प्रभावित है, एक बार फिर नक्सलियों की हिंसा का गवाह बना है। नक्सलियों ने पुलिस की मुखबिरी के आरोप में तीन ग्रामीणों की बेरहमी से हत्या कर दी। यह घटना बीजापुर और सुकमा जिलों में हुई, जहां माओवादियों ने अपनी जन अदालत लगाकर ग्रामीणों की जान ली।

माओवादियों ने दो ग्रामीणों की हत्या

पुलिस के अनुसार, बीजापुर जिले के गंगालूर थाना क्षेत्र के सावनार गांव में माओवादियों ने दो ग्रामीणों अर्जुन पुनेम और मोटू कुरसम की हत्या की। इसके साथ ही, सुकमा जिले में भी एक अन्य ग्रामीण बारसे की हत्या कर दी गई। नक्सलियों ने इन ग्रामीणों को पुलिस के लिए मुखबिर होने के शक में मारा। इससे पूरे इलाके में डर और खौफ का माहौल बन गया है।

Arvind Kejriwal News: ‘जब मैं जेल गया तो दिल्ली को…’,अरविंद केजरीवाल का बीजेपी पर बड़ा आरोप

हमलावरों के जांच में जुटी पुलिस

इस घटना के तुरंत बाद पुलिस ने हमलावरों का पता लगाने के लिए तलाशी अभियान शुरू किया। यह घटनाक्रम नारायणपुर-दंतेवाड़ा इलाके में हुई बड़ी मुठभेड़ के बाद सामने आया है, जिसमें सुरक्षाबलों ने 31 नक्सलियों को मार गिराया था। इस मुठभेड़ में मारे गए नक्सलियों में 18 पुरुष और 13 महिलाएं थीं। मारे गए नक्सलियों में कई प्रमुख नेता जैसे कमलेश, नीति, नंदू, सुरेश सलाम और मलेश भी शामिल थे।

सुरक्षा बलों का सबसे बड़ा ऑपरेशन 

सुरक्षा बलों का यह ऑपरेशन अब तक का सबसे बड़ा माना जा रहा है। इस सफलता के बाद नक्सलियों में बौखलाहट साफ दिख रही है, जो अब निर्दोष ग्रामीणों पर हिंसा का सहारा ले रहे हैं। पुलिस की टीम ने इस मामले की जांच शुरू कर दी है, और नक्सलियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जा रही है।

Jaipur Pigeon Problems: कबूतरों से फैल रही है फेफड़ों की बीमारी, जयपुर में बढ़ता खतरा!

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT