होम / PM Awas Yojana List 2024: छत्तीसगढ़ में आठ लाख से ज्यादा हितग्राहियों को मिला प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ

PM Awas Yojana List 2024: छत्तीसगढ़ में आठ लाख से ज्यादा हितग्राहियों को मिला प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ

Pratibha Pathak • LAST UPDATED : September 17, 2024, 3:38 pm IST

PM Awas Yojana List 2024

India News (इंडिया न्यूज),PM Awas Yojana List 2024: छत्तीसगढ़ में प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत आठ लाख से ज्यादा हितग्राहियों को आज उनकी पहली किश्त जारी की गई। राजधानी रायपुर के इंडोर स्टेडियम में आयोजित ‘मोर आवास, मोर अधिकार’ कार्यक्रम के दौरान यह घोषणा की गई। इस मौके पर मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय, विधानसभा अध्यक्ष डॉ. रमन सिंह, उप मुख्यमंत्री श्विजय शर्मा और अन्य प्रमुख नेता उपस्थित थे।

Fraud News: परिवार ने मिलकर की 8 करोड़ की ठगी! 300 लोगों को लगाया चूना

ग्रामीण और शहरी दोनों क्षेत्रों में लागू

कार्यक्रम की शुरुआत मुख्यमंत्री साय द्वारा दीप प्रज्ज्वलित करके की गई, जिसके बाद हितग्राहियों को पहली किश्त सौंपी गई। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने हितग्राहियों के पैर भी पखारे, जो आयोजन का भावुक क्षण रहा। मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री आवास योजना की तकनीकी मार्गदर्शिका का भी विमोचन किया। यह योजना ग्रामीण और शहरी दोनों क्षेत्रों में लागू की गई है। आंकड़ों के अनुसार, प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) के तहत 8,46,932 और शहरी आवास योजना के तहत 23,071 आवासों को शामिल किया गया है।

इस योजना ने राज्य में एक नई उम्मीद जगाई

कार्यक्रम में मंत्री लखन लाल देवांगन, दयाल दस बघेल और लक्ष्मी राजवाड़े भी उपस्थित रहे। इस योजना के तहत सरकार का उद्देश्य सभी नागरिकों को सस्ती और सुरक्षित आवास सुविधा प्रदान करना है। ‘मोर आवास, मोर अधिकार’ कार्यक्रम ने राज्य में एक नई उम्मीद जगाई है, जहां लाखों लोगों को अपने घर के सपने को साकार करने का अवसर मिला है।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT