होम / President Draupadi Murmu: दो दिनों के लिए राष्ट्रपति रायपुर के दौरे पर, कई कार्यक्रमों में होंगी शामिल

President Draupadi Murmu: दो दिनों के लिए राष्ट्रपति रायपुर के दौरे पर, कई कार्यक्रमों में होंगी शामिल

Anjali Singh • LAST UPDATED : October 25, 2024, 11:09 am IST
ADVERTISEMENT
President Draupadi Murmu: दो दिनों के लिए राष्ट्रपति रायपुर के दौरे पर, कई कार्यक्रमों में होंगी शामिल

President Draupadi Murmu visit to Raipur for two days

India News CG (इंडिया न्यूज), President Draupadi Murmu: भारत की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू अपने दो दिवसीय छत्तीसगढ़ दौरे पर राजधानी रायपुर पहुंची हैं। 25 और 26 अक्टूबर को राष्ट्रपति रायपुर और दुर्ग जिलों में आयोजित विभिन्न कार्यक्रमों का हिस्सा बनेंगी। बता दें कि, राष्ट्रपति मुर्मू 25 अक्टूबर को रायपुर के स्वामी विवेकानंद हवाई अड्डे पर पहुंचेंगी।

Rewa Crime News: रीवा में पति को बंधक बनाकर पत्नी संग सामूहिक दुष्कर्म, पुलिस पर मामले को दबाने का आरोप

जानिए पूरा प्लान

राष्ट्रपति फिर AIIMS रायपुर के दूसरे दीक्षांत समारोह में भाग लेंगी। दोपहर तक वह राजभवन के लिए प्रस्थान करेंगी और फिर NIT रायपुर भी जाएंगी। शाम को राष्ट्रपति अन्य आयोजित कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगी। साथ ही, इस दौरे के दौरान, राष्ट्रपति मुर्मू छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा चलाई जा रही महिला सशक्तिकरण योजना की 9वीं किस्त की राशि भी जारी करेंगी। जानकारी के अनुसार, यह राशि प्रदेश की करीब 70 लाख महिलाओं को आर्थिक सहायता के रूप में प्रदान की जाएगी। राष्ट्रपति इस कार्यक्रम को रिमोट बटन दबाकर शुरू करेंगी, जिसमें प्रत्येक महिला को 1000 रुपये की आर्थिक मदद दी जाएगी।

26 अक्टूबर की शाम को दिल्ली के लिए होंगी रवाना

इसके साथ ही, राष्ट्रपति कुछ विकास परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगी और आदिवासी समुदाय के लोगों से भी मुलाकात करेंगी। इसके बाद, शाम को राष्ट्रपति राजभवन लौटेंगी, जहां उनके सम्मान में रात्रिभोज का आयोजन किया गया है, जिसमें छत्तीसगढ़ के प्रमुख नेता और अधिकारी भी उपस्थित रहेंगे। 26 अक्टूबर को राष्ट्रपति राजभवन से प्रस्थान करेंगी और जगन्नाथ मंदिर में दर्शन करेंगी। इसके बाद वह गायत्री नगर के एक कार्यक्रम में शामिल होंगी। दोपहर तक वह भिलाई के एक कार्यक्रम में भाग लेंगी और दोपहर के भोजन के बाद वह दीनदयाल उपाध्याय स्मृति स्वास्थ्य विज्ञान एवं आयुष विश्वविद्यालय, छत्तीसगढ़ जाएंगी। बता दें कि, शाम तक राष्ट्रपति मुर्मू दिल्ली के लिए रवाना होंगी, जिससे उनका दो दिवसीय छत्तीसगढ़ दौरा संपन्न होगा।

Rohtas Crime: बाइक चोरों को पकड़ने के चक्कर में युवक की मौत! बदमाशों ने मार दी गोली

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT