होम / Train Cancelled: छत्तीसगढ़ के रास्ते जाने वाली 15 ट्रेनें हुई रद्द! जानें डिटेल में

Train Cancelled: छत्तीसगढ़ के रास्ते जाने वाली 15 ट्रेनें हुई रद्द! जानें डिटेल में

Anjali Singh • LAST UPDATED : October 24, 2024, 10:57 am IST
ADVERTISEMENT
Train Cancelled: छत्तीसगढ़ के रास्ते जाने वाली 15 ट्रेनें हुई रद्द! जानें डिटेल में

15 trains going through Chhattisgarh cancelled

India News CG (इंडिया न्यूज), Train Cancelled: चक्रवाती तूफान दाना के कारण मौसम में कोहराम मचा हुआ है। बता दें कि, इस तूफान का प्रभाव छत्तीसगढ़ समेत पूरे दक्षिण भारत में देखा जा रहा है। दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे से गुजरने वाली 15 जरूरी ट्रेनों की आवाजाही को रद्द कर दिया गया है, जिससे यात्रियों को भारी असुविधा का सामना करना पड़ रहा है।

CG Weather: प्रशासन का अलर्ट जारी! ‘दाना’ का असर बढ़ा रहा बारिश के आसार

जानें यात्रा ट्रेन का हाल

देखा जाए तो, दिवाली के त्योहार के मौके पर लोग महीनों पहले ही अपनी टिकट बुक कर चुके थे, ताकि वे समय पर अपने घर पहुंच सकें और त्योहार मना सकें। लेकिन, अचानक ट्रेनों के रद्द होने से उनकी योजनाएं बुरी तरह प्रभावित हो गई हैं। जिन यात्रियों की यात्रा तय थी, उन्हें गाड़ियों के रद्द होने की सूचना मिलने के बाद वैकल्पिक साधनों की खोज करनी पड़ रही है। ऐसे में, कुछ यात्री तो इस खबर से काफी परेशान हो गए हैं, क्योंकि यात्रा के लिए तैयारियां पहले से की जा चुकी थीं। साथ ही, रेलवे प्रशासन ने इस फैसले को सुरक्षा के मद्देनजर लिया है, क्योंकि तूफान के कारण ट्रेनों का संचालन करना खतरनाक हो सकता था।

मौसम अगले कुछ दिनों तक रहेगा खराब

मौसम विभाग ने पहले ही चक्रवात के कारण भारी बारिश और तेज हवाओं की चेतावनी जारी की थी। बता दें कि, रेलवे ने यात्रियों से अपील की है कि वे इस समय धैर्य बनाए रखें और सुरक्षा को प्राथमिकता दें। रद्द हुई ट्रेनों की जानकारी रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट और अन्य माध्यमों से प्राप्त की जा सकती है। रेलवे विभाग ने यात्रियों की टिकट रिफंड प्रक्रिया में भी तेजी लाने का आश्वासन दिया है, ताकि उन्हें किसी आर्थिक नुकसान का सामना न करना पड़े।

Alwar News: गाड़ी में मिला ये क्या? देखते ही अफसरों के पैरों तले खिसकी जमीन, सभी हुए हैरान

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT