होम / राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा लगातार जारी, हैदराबाद में किया प्रवेश

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा लगातार जारी, हैदराबाद में किया प्रवेश

Rizwana • LAST UPDATED : November 1, 2022, 12:19 pm IST

(इंडिया न्यूज़): कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा हैदराबाद में प्रवेश कर गई। नारायणपेट, महबूबनगर और रंगारेड्डी जिलों को कवर करने के बाद यात्रा ने तेलंगाना में सातवें दिन हैदराबाद में प्रवेश किया। राहुल गांधी ने पार्टी के अन्य नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ शहर के बाहरी इलाके शमशाबाद में मठ मंदिर से वॉकथॉन शुरू किया और बैंगलोर-हैदराबाद राजमार्ग के माध्यम से शहर में प्रवेश किया।

कांग्रेस सांसद और तेलुगु राज्यों के यात्रा समन्वयक उत्तम कुमार रेड्डी, कांग्रेस विधायक दल (सीएलपी) के नेता मल्लू भट्टी विक्रमार्क, पूर्व सांसद मधु यास्खी गौड़ और अन्य नेताओं के साथ-साथ सैकड़ों पार्टी कार्यकर्ता यात्रा में भाग ले रहे हैं। यात्रा बहादुरपुरा में रुकेगी, जहां राहुल गांधी विभिन्न समूहों से मिलेंगे और दोपहर का भोजन और आराम करेंगे।

यात्रा शाम को फिर से शुरू होगी और पुरानापुल, हुसैनी आलम और खिलवत से होते हुए ऐतिहासिक चारमीनार पहुंचेगी। ऐतिहासिक स्मारक पर राहुल गांधी राष्ट्रीय ध्वज फहराएंगे। बता दें कि राहुल गांधी के दिवंगत पिता और पूर्व प्रधान मंत्री राजीव गांधी ने हैदराबाद और सिकंदराबाद के जुड़वां शहरों में सांप्रदायिक सद्भाव के लिए 19 अक्टूबर, 1990 को सद्भावना यात्रा शुरू की थी। कांग्रेस पार्टी हल साल चारमीनार में सद्भावना यात्रा स्मरणोत्सव दिवस का आयोजन करती है और शांति और सांप्रदायिक सद्भाव के लिए काम करने वाली हस्तियों को पुरस्कार प्रदान करती है।

चारमीनार से राहुल गांधी भारत जोड़ो यात्रा का नेतृत्व हुसैन सागर झील के किनारे नेकलेस रोड तक करेंगे, जो हैदराबाद व सिकंदराबाद को विभाजित करती है। यात्रा नेकलेस रोड तक पहुंचने के लिए पथेरगट्टी, मदीना सर्कल, अफजलगंज, एमजे मार्केट, नामपल्ली, सैफाबाद और सचिवालय जैसे व्यस्त इलाकों से होकर गुजरेगी। इसके बाद कांग्रेस सांसद नेकलेस रोड पर अपनी दिवंगत दादी और पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण करेंगे और एक बैठक को संबोधित करेंगे।

नवनिर्वाचित कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे भी बाद में हैदराबाद में भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होंगे। वह कुछ दूरी तक राहुल गांधी के साथ चलेंगे। वह नेकलेस रोड पर कॉर्नर मीटिंग को संबोधित कर सकते हैं। हैदराबाद पुलिस ने यात्रा के लिए सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए हैं। यात्रा मार्ग पर यातायात की आवाजाही पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। राहुल गांधी सिकंदराबाद के बोवेनपल्ली में गांधी विचारधारा केंद्र में रात्रि विश्राम करेंगे। तेलंगाना में यह यात्रा शुक्रवार को एक दिन के ब्रेक के बाद 7 नवंबर तक चलेगी। यात्रा राज्य की 19 विधानसभा और सात संसदीय क्षेत्रों में 375 किमी की दूरी तय करेगी।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT