होम / LokSabha 2024: कन्हैया कुमार ने साधा बीजेपी पर निशाना कहा, "वो नाम तो राम का लेते हैं, लेकिन काम नाथूराम गोडसे के करते हैं"

LokSabha 2024: कन्हैया कुमार ने साधा बीजेपी पर निशाना कहा, "वो नाम तो राम का लेते हैं, लेकिन काम नाथूराम गोडसे के करते हैं"

Itvnetwork Team • LAST UPDATED : April 6, 2024, 8:15 pm IST

IndiaNews (इंडिया न्यूज़) LokSabha 2024: लोकसभा चुनाव की तैयारियां शुरू हो चुकी हैं और आरोप-प्रत्यारोप का खेल भी शुरू हो चुका है। इसी बीच कांग्रेस नेता कन्हैया कुमार ने भाजपा पर सांप्रदायिक एजेंडा फैलाने का आरोप लगाया है। कन्हैया ने कहा, “बीजेपी राम का नाम लेकर नाथूराम गोडसे के सांप्रदायिकता के एजेंडे को आगे बढ़ा रही है और बंटवारे की राजनीतिक चाल चल रही है।” साथ ही उन्होंने कहा कि गांधी-नेहरू परिवार के योगदान को कम करने की कोशिश की जा रही है।

राम नाम की लहर में कुछ भी गलत नहीं

PTI की रिपोर्ट के अनुसार, कन्हैया कुमार ने कहा कि परिवारवाद की तुलना में व्यक्तिवाद ज़्यादा खतरनाक है, जिसमें एक ही इंसान सारे फैसले लेता है। भाजपा हिंदु धर्म की महानता को कम करने का प्रयास कर रही है। जब कन्हैया कुमार से अयोध्या राम मंदिर निर्माण पर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा, “कांग्रेस को इससे निपटने की क्या ज़रूरत? अगर देश में भगवान राम की लहर है तो इसमें कुछ भी गलत नहीं है। गलत तो तब होता जब देश में नाथुराम गोडसे की लहर होती”।

India News BJP Saharanpur Rally: योगी आदित्यनाथ ने पाकिस्तान में ‘टारगेट किलिंग रिपोर्ट’ पर दिया बड़ा बयान, पीएम मोदी मौजूद

नाम लेते हैं राम का, काम करते हैं गोडसे का

कांग्रेस नेता कन्हैया ने आगे कहा, “बीजेपी इस काम में लगी है कि कैसे राम को मानने वाले लोगों को ठगा जाए। इस वजह से वो नाम तो राम का लेते हैं, लेकिन काम नाथूराम गोडसे के करते हैं। ये देश के इतिहास, संस्कृति और आने वाली पीढ़ी के भविष्य के खिलाफ है।” बीजेपी पर निशाना साधते हुए कन्हैया कुमार ने आगे कहा, “राम की अवधारणा देश में उनके नाम पर रखे गए लोगों और स्थानों के साथ जुड़ी हुई है। उन्हें मात्र एक स्थान तक सीमित नहीं कर सकते। दूसरे धर्मों में स्थान विशेष का बहुत महत्व होता है, लेकिन हिंदू धर्म में सभी स्थान और सभी देवता महत्वपूर्ण हैं।”

इतना कहकर भी कन्हैया रुके नहीं, उन्होंने आगे कहा कि “मौजूदा समय में जो लोग हिंदू धर्म में विश्वास करते हैं, उन्हें राजनीतिक लाभ के लिए धोखा दिया जा रहा है। राम का नाम त्रेता युग से है, ये भाजपा के जन्म से पहले से है और भाजपा के अंत तक जारी रहेगा।”

देश पाकिस्तान में घुसकर मारेंगे…, ब्रिटिश अखबार के दावे पर राजनाथ सिंह का दो टूक

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Ghaziabad: गाजियाबाद में नहीं थम रहा कुत्तों का कहर, 6 वर्षीय बच्ची पर जर्मन शेफर्ड ने किया हमला-Indianews
Petrol Diesel Price: देश भर में प्रतिदिन बदलते पेट्रोल और डीजल के भाव, जानें आज का रेट-Indianews
Lok Sabha Election 2024: मतदान के दौरान बीजेपी नेता ने किया कुछ ऐसा, होना पड़ा गिरफ्तार-Indianews
Pro-Palestine Protests: अमेरिका में इजरायल विरोधी प्रदर्शन के बीच पाकिस्तानियों ने किया कुछ ऐसा, वीडियो देख हो जायेंगे हैरान-Indianews
Hanuman Ji: कहां निवास करते हैं प्रभु श्री राम के परम भक्त और कलियुग के जाग्रत देवता भगवान हनुमान? -Indianews
Engineer Rashid: जेल में बंद पूर्व विधायक इंजीनियर राशिद लड़ेंगे लोकसभा चुनाव, बारामूला सीट से दाखिल किया नामांकन -India News
CA Exams: सुप्रीम कोर्ट ने की CA परीक्षा स्थगित करने की मांग खारिज, जानें अब कब होगी परीक्षा -India News
ADVERTISEMENT