होम / गुजरात चुनाव में कांग्रेस पार्टी ने किया पसंदीदा चुनाव प्रचार, PM मोदी को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष ने की गन्दी बात

गुजरात चुनाव में कांग्रेस पार्टी ने किया पसंदीदा चुनाव प्रचार, PM मोदी को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष ने की गन्दी बात

Ashish kumar Rai • LAST UPDATED : November 29, 2022, 3:59 pm IST

इंडिया न्यूज़ (दिल्ली) : गुजरात चुनाव के पहले चरण के लिए मंगलवार यानि आज 29 नवंबर, 2022 को प्रचार का आखिरी दिन है। चुनाव जीतने के क्रम में सभी राजनीतिक पार्टियाँ अपनी पूरी ताकत झोंक रही है। दूसरी ओर नेता एक-दूसरे पर कीचड़ उछलने में कोई कमी नहीं छोड़ रहे हैं। नया उदाहरण कॉन्ग्रेस के नए-नवेले अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़के ने सोमवार को पेश किया। आपको बता दें, खड़गे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तुलना रावण से की है, जिसके बाद भाजपा ने उनकी पीएम को लेकर तंग मानसिकता पर सवाल उठाए हैं।

जानकी दें, पीएम पर अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल करते हुए खड़गे ने कहा कि पीएम मोदी हर वक्त अपनी बात करते हैं और हर मुद्दे पर कहते हैं कि मोदी की सूरत को देखकर वोट दें। खड़गे ने प्रधानमंत्री का अपमान करते हुए कहा, “तुम्हारी सूरत कितनी बार देखें। पार्षद चुनाव में तुम्हारी सूरत देखें। विधानसभा में भी तुम्हारी सूरत देखें। हर जगह आपका ही चेहरा देखें। कितने चेहरे हैं आपके। क्या आपके रावण की तरह 100 मुख हैं?” जानकारी दें, इससे पहले कॉन्ग्रेस नेता मधुसुधन मिस्त्री ने पीएम की औकात पर भी आपत्तिजनक बात कर चुके है। हालाँकि, मधुसुधन के औकात वाले बयान पर पीएम ने कहा था कि उनकी सच में कोई औकात नहीं है “वे जनता के सेवक हैं”।

कांग्रेस अध्यक्ष का पीएम पर अनर्गल बयान

मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि पीएम मोदी काम के बारे में कुछ नहीं बोलते हैं और वे सिर्फ झूठ बोलते हैं। उन्होंने पूछा कि प्रधानमंत्री ने सालाना 2 करोड़ रोजगार देने की बात कही थी लेकिन क्या गुजरात में किसी को रोजगार मिला। साथ ही आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री को उद्घाटन करने की आदत है। उन्होंने कहा कि भले ही कोई भी चीज़ किसी ने तैयार की हो, वह उसमें चूना लगाकर, कलर करके कहते हैं कि यह मेरा है।

भाजपा ने पूछा पीएम को गाली देकर सुकून मिला?

वहीं भाजपा ने खड़गे के इस अनर्गल बयान पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को रावण कहना उनका घोर अपमान है। इससे पहले भी कॉन्ग्रेस नेता पीएम मोदी का अपमान कर चुके हैं। 2002 के विधानसभा चुनावों में कॉन्ग्रेस की चीफ रह चुकीं सोनिया गाँधी ने ‘मोदी को मौत का सौदागर’ कह कर संबोधित किया था। उन्होंने पूछा कि इन लोगों को बार-बार पीएम मोदी को अपमानित कर के क्या मिलता है?

संबित पात्रा ने आगे कहा, “आज पूरा देश और गुजरात क्षुब्ध है। कॉन्ग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने पीएम को रावण कहा है। इस प्रकार की भाषा का इस्तेमाल कॉन्ग्रेस की मानसिकता को दर्शाता है। ये सिर्फ मोदी जी का अपमान नहीं, बल्कि पूरे देश और गुजरात का अपमान है। गुजरात की जनता कॉन्ग्रेस को आईना दिखाएगी। ये सिर्फ खड़गे का बयान नहीं है, बल्कि सोनिया और राहुल गाँधी का बयान है।”

संबित पत्र ने कांग्रेस द्वारा पीएम को लेकर अपमानजनक बातें गिनाई

संबित पात्रा ने कहा कि सुबोध कांत सहाय ने मोदी को ‘हिटलर की मौत मरने’ की बात कही थी। प्रधानमंत्री को कॉकरोच, यमराज, बंदर जैसे उपनाम कॉन्ग्रेस के नेताओं ने दिए। टुकड़े-टुकड़े गैंग, देश को खंडित करने वाले लोग पीएम मोदी को गाली देते हैं। संबित पात्रा ने सभी गुजरातियों से अपील है कि जिस पार्टी के अध्यक्ष ने मोदी का अपमान किया है, वो सब इस पार्टी को सबक सिखाएँ और शत-प्रतिशत गुजराती घर से बाहर निकलें, लोकतांत्रिक तरीके से कॉन्ग्रेस के खिलाफ वोट देकर बदला लें।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

 Maruti Swift LXI: ऐसे कराएं मारुति स्विफ्ट कार फाइनैंस, आएगी इतनी EMI, देखें जरूरी जानकारी- Indianews
Nimbu Ke Totke: नींबू के ये टोटके करेंगे चमत्कार, सूरज की तरह चमकेगा आपका भाग्य-Indianews
Toyota Rumion G AT वेरिएंट भारत हुई में लॉन्च, माइलेज और सेफ्टी फीचर्स है बेहद शानदार- Indianews
Prajwal Revanna: पूर्व पीएम देवेगौड़ा के पोते को क्यों छोड़ना पड़ा भारत, जानें क्या है सेक्स स्कैंडल मामला? -India News
UPSC CAPF 2024: यूपीएससी सीएपीएफ असिस्टेंट कमांडेंट भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी, इतने पदों पर होंगी नियुक्ति- Indianews
Prince William & Kate: 13 साल पहले आज…, प्रिंस विलियम और केट ने शादी की शेयर की अनदेखी तस्वीरें- Indianews
Bank Recruitment 2024: उत्तराखंड को-ऑपरेटिव बैंक भर्ती के लिए जल्द करें आवेदन, कल तक आखिरी तिथि-Indianews
ADVERTISEMENT