होम / India-China Clash: तवांग झड़प पर आमने-सामने बीजेपी और कांग्रेस, विपक्ष ने किया वॉकआउट

India-China Clash: तवांग झड़प पर आमने-सामने बीजेपी और कांग्रेस, विपक्ष ने किया वॉकआउट

Garima Srivastav • LAST UPDATED : December 19, 2022, 1:45 pm IST

नई दिल्ली:- भारत चीन के मुद्दे पर इन दिनों सदन में हंगामे हो रहे हैं. अरुणाचल प्रदेश के तवांग में चीन और भारत के सैनिकों के बीच हुई झड़प का मुद्दा काफी गरमाया हुआ है. विपक्ष इस पर सदन में चर्चा चाहता है. और यही वजह है कि आज विपक्ष ने राज्यसभा से वॉकआउट किया है.

संसद के शीतकालीन सत्र के दौरान राज्यसभा (Rajya Sabha) में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खरगे (Mallikarjun Kharge) ने कहा कि चीन हमारी जमीन पर कब्जा करने की साजिश करता रहा है. इस मुद्दे पर हमें चर्चा करनी चाहिए लेकिन ऐसा नहीं हो रहा है अगर इस मुद्दे पर बात नहीं करेंगे तो और किस बात को लेकर क्या चर्चा करेंगे? हम सदन में इस मुद्दे पर चर्चा के लिए तैयार हैं.भारत-चीन सीमा विवाद (India-China Border Clash) पर चर्चा करने के उनके नोटिस को अस्वीकार कर दिया गया. जिसके बाद संयुक्त विपक्ष (Joint Opposition) ने राज्यसभा (Rajya Sabha) में वॉक आउट किया.

राहुल गाँधी ने लगाया था बड़ा आरोप

कांग्रेस के नेता राहुल गांधी इस मुद्दे पर सरकार को घेर रहे हैं उन्होंने आरोप लगाया था कि चीन युद्ध की तैयारी कर रहा है, जबकि भारत सरकार सोई हुई है और खतरे को नजरअंदाज करने की कोशिश कर रही है. उन्होंने यह बात भी कही थी कि चीन ने 2,000 वर्ग किलोमीटर भारतीय क्षेत्र पर कब्जा कर लिया है. अरुणाचल प्रदेश में हमारे जवानों को पीटा जा रहा है.

बीजेपी ने किया था राहुल पर पलटवार

राहुल गांधी के जुबानी हमले पर बीजेपी भी चुप नहीं रही. बीजेपी ने शनिवार को तीखा हमला करते हुए कहा था कि कांग्रेस (Congress) को उन्हें फौरन पार्टी से बाहर निकाल देना चाहिए. वहीं, बीजेपी अध्यक्ष जे पी नड्डा ने राहुल गांधी पर आरोप लगाया कि राहुल गांधी चीन और पाकिस्तान की भाषा बोलते हैं. केंद्रीय कानून मंत्री किरेन रिजिजू ने भी आरोप लगाते हुए कहा था राहुल गांधी न केवल भारतीय सेना का अपमान कर रहे हैं, बल्कि देश की छवि को भी नुकसान पहुंचा रहे हैं.

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT