होम / Rahul Gandhi: मोदी सरनेम केस में राहुल गांधी ने सुप्रीम कोर्ट में दाखिल किया जवाब

Rahul Gandhi: मोदी सरनेम केस में राहुल गांधी ने सुप्रीम कोर्ट में दाखिल किया जवाब

Divya Gautam • LAST UPDATED : August 2, 2023, 11:02 pm IST

Rahul Gandhi Defamation Case: मोदी सरनेम वाले मामले में अपनी याचिका पर शुक्रवार 4 अगस्त को होने वाली सुनवाई से पहले कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सुप्रीम कोर्ट में जवाब दाखिल किया है। उन्होंने बुधवार (2 अगस्त) को सुप्रीम कोर्ट में कहा कि अपील सेशंस कोर्ट में लंबित है उसमें सफलता की संभावना है इसलिए दोषसिद्धि पर सुप्रीम कोर्ट रोक लगा दे।

मानहानि केस में अधिकतम सज़ा के चलते संसद सदस्यता गई है। पूर्णेश मोदी खुद मूल रूप से मोदी समाज के नहीं हैं उन्हें इससे पहले किसी केस में सज़ा नहीं मिली है माफी नहीं मांगने के चलते घमंडी कहना गलत है।

पूर्णेश मोदी ने क्या दावा किया?

मोदी उपनाम मानहानि मामले में शिकायतकर्ता पूर्णेश मोदी ने सुप्रीम कोर्ट में 31 जुलाई को सुप्रीम कोर्ट में जवाब दाखिल किया था। इसमें उन्होंने राहुल गांधी की याचिका खारिज करने की मांग की थी। राहुल गांधी ने अपनी दोषसिद्धि पर रोक की मांग की है और इसपर 4 अगस्त को सुनवाई की जाएगी।

राहुल गांधी सुप्रीम कोर्ट क्यों गए?

मानहानि मामले में राहुल गांधी को इस साल मार्च में सूरत की एक कोर्ट ने दो साल कैद की सजा सुनाई थी और गुजरात हाई कोर्ट ने सात जुलाई को उनकी दोषसिद्धि पर रोक लगाने से इनकार कर दिया था। इसके बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सुप्रीम कोर्ट का रुख किया, जिसने 21 जुलाई को गुजरात सरकार समेत संबंधित पक्षों को नोटिस जारी कर जवाब दाखिल करने को कहा था।

ये भी पढ़ें- Cigarette Warning : कनाडा की स‍िगरेट के हर कश पर म‍िलेगी यह खास चेतावनी, सरकार ने आज से लागू क‍िए नए न‍ियम

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT