होम / यूपी चुनाव से पहले प्रियंका ने आतंकवाद को नकारा , गुजरात चुनाव में गहलोत ने लव जिहाद को : कसाई आफताब द्वारा श्रद्धा के 35 टुकड़े करना, राजस्थान सीएम के लिए महज एक ‘दुर्घटना’

यूपी चुनाव से पहले प्रियंका ने आतंकवाद को नकारा , गुजरात चुनाव में गहलोत ने लव जिहाद को : कसाई आफताब द्वारा श्रद्धा के 35 टुकड़े करना, राजस्थान सीएम के लिए महज एक ‘दुर्घटना’

Ashish kumar Rai • LAST UPDATED : November 21, 2022, 6:22 pm IST

इंडिया न्यूज़ (दिल्ली) : श्रद्धा मर्डर केस के बाद पूरा देश आक्रोशित है। आपको बता दें, ‘लव जिहाद’ और निर्मम हत्या के इस मामले में जहाँ एक ओर हर रोज नए खुलासे हो रहे हैं और हत्या के आरोपित आफताब का नार्को टेस्ट भी होना है, वहीं दूसरी ओर राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने श्रद्धा की हत्या को ‘सामान्य घटना’ बताते हुए, इस हत्याकांड में लव जिहाद के एंगल होने से इनकार किया है।

ज्ञात हो, न्यूज एजेंसी ANI से हुई बातचीत में अशोक गहलोत ने कहा है, “यह एक दुर्घटना है। ये तो नाम दे दिए गए हैं, जुमले गढ़ दिए गए हैं। आप इसे किसी भी रूप में ले लीजिए। ये कोई नई बात नहीं है, सदियों से अंतरजातीय-अंतरधार्मिक विवाह होते रहे हैं।”

गहलोत ने लव जिहाद को नकारा

जानकारी हो, गहलोत ने आगे कहा, देश में “एक कौम को टारगेट बना दिया गया है। उसके आधार पर देश के अंदर राजनीति चल रही है, जिसका फायदा बीजेपी को मिल रहा है। धर्म के नाम पर जाति के नाम पर इकट्ठा करना हो या संगठित करना हो या फिर भीड़ इकट्ठा करना हो तो बड़ा आसान काम है। आग लगाना बड़ा आसान काम है। बिल्डिंग बनाने में टाइम लगता है, गिराना हो तो गिरा दीजिए आराम से गिर जाएगी।”

आज नहीं हो पाया कसाई आफताब का नार्को टेस्ट

जानकारी हो, श्रद्धा हत्याकांड मामले में पुलिस दरिंदे आफताब अमीन पूनावाला से लगातार पूछताछ कर रही है। यही नहीं, सोमवार को उसका नार्को टेस्ट भी होना था। हालाँकि, कुछ परीक्षणों में खामी मिलने के कारण नार्को टेस्ट नहीं हो पाया। आज पुलिस आफताब को महरौली के जंगल से लेकर उस तालाब तक लेकर गई थी, जहाँ आफताब ने श्रद्धा के शरीर के टुकड़े फेंके थे।

श्रद्धा वाकर हत्याकांड

गौरतलब हो, मिली जानकारी के मुताबिक आफताब से पूछताछ को लेकर पुलिस ने बताया था कि वह हर सवाल का जवाब अंग्रेजी में देता है। उसने हत्या की बात कबूल करते हुए ‘Yes i killed her ‘ कहा था।

पुलिस की जाँच में दरिंदे आफ़ताब का कबूलनामा

हत्या के बाद दूसरी महिला को कमरे पर लाया था आफताब

मिली जानकारी के मुताबिक, श्रद्धा वाकर की हत्या के बाद आफताब ने अपनी एक अन्य गर्लफ्रेंड को कमरे पर लेकर आया था। हैरत की बात यह है कि इसी कमरे में आफताब ने श्रद्धा वाकर के शवों के टुकड़ों को फ्रिज में छिपाकर रखा था।

हत्या के बाद रोज देखता था श्रद्धा का चेहरा

सूत्रों के मुताबिक, श्रद्धा हत्याकांड में एक चौंकाने वाली जानकारी यह भी मिली है कि आफताब उसी कमरे में सोता था, जहाँ उसने श्रद्धा की हत्या कर शव को टुकड़ों में काटा था। फ्रीज में रखने के बाद वह उसका चेहरा रोज देखता था। हर रात वह उसके एक-एक अंग को ठिकाने लगाता था।

18 दिनों तक फ्रिज में रखे थे शरीर के टुकड़े

जानकारी के मुताबिक, आफताब ने शरीर के अंगों को ठिकाने लगाने के बाद फ्रिज की सफाई भी की थी। वह लगभग 18 दिनों तक इन टुकड़ों के साथ रहा। हैरान करने वाली बात यह है कि आफताब उसी फ्रिज से ही खाने-पीने का सामान भी निकालता और रखता था, जिसमें श्रद्धा की लाश के टुकड़े थे।

दिल्ली पहुँचने के 10 दिन बाद ही क़त्ल

पुलिस सूत्रों के अनुसार, आफताब और श्रद्धा मुंबई से दिल्ली 8 मई 2022 को आए थे। उन्होंने महरौली के जंगल के पास फ्लैट लिया था। दिल्ली पहुँचने के 10 दिन बाद यानी 18 मई को आफताब ने श्रद्धा का मर्डर कर दिया।

फ्लैट दिलाने वाला गिरफ्तार

सूत्रों के मुताबिक, श्रद्धा हत्याकांड में बद्री नाम के शख्स की एंट्री हुई है। यही वो शख्स है, जिसने आफताब को महरौली इलाके में फ्लैट दिलाया। पुलिस अब उससे पूछताछ कर रही है।

‘आफताब मुझे मार डालेगा’

मिली जानकारी के मुताबिक, महाराष्ट्र के पालघर की रहने वाले श्रद्धा के दोस्तों का कहना है कि शुरुआत में यह जोड़ा खुशी-खुशी रहता था। लेकिन कुछ ही दिनों में उनके बीच बातें बिगड़ गईं और श्रद्धा रिश्ता तोड़ना चाहती थी। एक बार हालात इतने बिगड़ गए थे कि श्रद्धा ने अपने एक दोस्त को फोन करके कहा था, “मुझे यहाँ से ले जाओ वरना आफताब मुझे मार डालेगा।”

श्रद्धा के साथ मारपीट करता था आफताब

एक और दोस्त के मुताबिक, आफताब उसे लगातार मारता था। वह उसे छोड़ना चाहती थी, लेकिन ऐसा नहीं कर सकी। आफताब उसे मारता था फिर भी उसे छोड़ नहीं पा रही थी।

श्रद्धा को जबरन माँस खिलाता आफताब

श्रद्धा ने अपनी दोस्त को बताया था कि आफताब उसे नॉनवेज खाने के लिए मजबूर करता था। जब वह खाने से मना करती थी तो आफताब गुस्सा हो जाता था और उसे बुरी तरह पीटता था।

श्रद्धा से नफरत करने लगा था आफताब, फोटो तक जला दी थी

मिली जानकारी के मुताबिक, आफताब ने 23 मई को अपने घर की तलाशी ली थी। वह श्रद्धा से जुड़ी हर चीज अपने घर से हटा देना चाहता था। इस दौरान उसे श्रद्धा की 3 तस्वीरें मिली थीं। ये तस्वीरें एक फ्रेम में लगी हुई थी, जो श्रद्धा के कमरे में पड़ी थीं। इसमें एक दोनों के उत्तराखंड टूर की तो दूसरी मुंबई के गेटवे ऑफ़ इंडिया की थी जो दोनों ने एक साथ साल 2020 में खिंचवाई थी। आफ़ताब ने पुलिस को बताया कि उसने पहले फ्रेम तोड़ कर तस्वीरों को निकला और बाद में किचन में ले जा कर उसमें आग लगा दी।

20 लड़कियों से थे आफताब के संबंध

जानकारी के मुताबिक, रिपोर्ट में यह बात सामने आई है कि आफताब के 20 लड़कियों से संबंध रहे हैं। यही नहीं, वह गर्लफ्रेंड रहीं ज्यादातर लड़कियों को आफताब अपने घर ला चुका है। इनमें से कई को वह महरौली के उस फ्लैट पर भी ले गया, जहाँ श्रद्धा की हत्या कर उसके शव के 35 टुकड़े किए थे। ये लड़कियाँ दिल्ली और महाराष्ट्र की हैं। अब पुलिस इन सबसे भी पूछताछ की तैयारी कर रही है।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Jhansi: यूपी में बिना हेलमेट कार चलाने पर कटता है चालान! यहां जानें पूरा मामला-indianews   
Noida: 35 वर्षीय व्यक्ति ने अपने ही ली लिव-इन पार्टनर के साथ किया कुछ ऐसा, जानकर चौंक जाएंगे आप-Indianews
Lok Sabha Election: पीएम मोदी के हिंदू-मुस्लिम बयान पर शरद पवार ने किया घेराव, जानें क्या कहा-Indianews
Petrol Diesel Fresh Prices: पेट्रोल-डीजल की ताजा कीमत जारी, 16 मई को अपने शहर में जानें कच्चे तेल का रेट-indianews
Cannes Film Festival 2024 के लिए रवाना हुई ये एक्ट्रेस, बेटी ने घायल मां की मदद – Indianews
Peru Transgender: इस देश में माना जाता है ट्रांसजेंडर को ‘मानसिक रूप से बीमार’, यहां जानें क्यों-indianews
Lok Sabha Election: यूपी के गढ़ पर राजनीतिक पार्टियों की चाढ़ाई, पीएम मोदी समेत ये बड़े नेता करेंगे ताबड़तोड़ रैलियां-Indianews
ADVERTISEMENT