होम / कोहली को डेब्यू करने वाले गेंदबाजों से डर लगता है? आंकड़ें दे रहे इसकी गवाही

कोहली को डेब्यू करने वाले गेंदबाजों से डर लगता है? आंकड़ें दे रहे इसकी गवाही

Ashish kumar Rai • LAST UPDATED : February 10, 2023, 10:50 pm IST

इंडिया न्यूज़, दिल्ली : विराट कोहली से उम्मीद थी कि वो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नागपुर में खेले जा रहे बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के पहले टेस्ट मैच में शानदार पारी खेलेंगे। साथ ही टेस्ट क्रिकेट में 2019 से चले आ रहे अपने शतकों के सूखे को खत्म करेंगे। हालांकि, ऐसा हुआ नहीं किंग कोहली नागपुर टेस्ट में महज 12 रन बनाकर पवेलियन लौट गए । नागपुर टेस्ट में कोहली का टॉड मर्फी के हाथों आउट होना उनके हिस्से एक अनचाहा रिकॉर्ड जुड़ गया। बता दें, नागपुर टेस्ट में कोहली के हिस्से में ऐसा अनोखा रिकॉर्ड आया है। कोहली या कोई भी बल्लेबाज नहीं चाहेगा क्रिकेट इतिहास में ये रिकॉर्ड कलंक कथा के रूप में जुड़े। नागपुर टेस्ट में टॉड मर्फी का शिकार होना विराट की कमजोरी के रूप में भी देखा जा सकता है।

बता दें, विराट कोहली को नागपुर टेस्ट में आउट किया ऑस्ट्रेलिया के टॉड मर्फी ने। मालूम हो, मर्फी इस मैच में हीअपना टेस्ट डेब्यू कर रहे हैं। मर्फी की बात यहां इसलिए हो रही है क्योंकि कोहली डेब्यू करने वाले गेंदबाज पर टेस्ट में 19वीं बार आउट हुए है। सीधे तौर पर कहा जाए अगर कोई गेंदबाज भारत के खिलाफ डेब्यू कर रहा है तो इस बात की संभावना जताई जा सकती है। वो गेंदबाज भारत के इस दिग्गज बल्लेबाज का शिकार कर सकता है।

डेब्यू खिलाडी का शिकार होने के मामले में सचिन पहले नंबर पर

बता दें, टेस्ट में गेंदबाजों के डेब्यू पर आउट होने के मामले में कोहली अकेले दिग्गज बल्लेबाज नहीं है। इस मामले में कोहली छठे नंबर पर हैं। डेब्यू गेंदबाजों का शिकार बनने के इस फेहरिस्त में क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर का नाम सबसे ऊपर है। मालूम हो, सचिन 35 बार टेस्ट डेब्यू करने वाले खिलाड़ी पर आउट हुए हैं। वहीं, दूसरे नंबर पर तीन बल्लेबाज हैं। पहला श्रीलंका के महेला जयवर्धने, दूसरा बांग्लादेश के महामुदुल्लाह और तीसरे नंबर पर भारत के ही मोहम्मद अजहरुद्दीन। ये तीनों ही बल्लेबाज 23-23 बार डेब्यू करने वाले गेंदबाज पर आउट हुए हैं।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT