होम / Saurabh Chandrakar : शादी पर किया कैश 200 करोड़ रुपये का खर्चा, फिर ED ने कसा शिकंजा

Saurabh Chandrakar : शादी पर किया कैश 200 करोड़ रुपये का खर्चा, फिर ED ने कसा शिकंजा

Itvnetwork Team • LAST UPDATED : September 16, 2023, 7:13 pm IST

Saurabh Chandrakar

India News (इंडिया न्यूज़) Saurabh Chandrakar: सौरभ को ऑनलाइन गेमिंग की दुनिया में सट्टेबाजी का बादशाह कहा जाता है। सौरभ चंद्राकर पर प्रवर्तन निदेशालय नामक एक समूह द्वारा नज़र रखी जा रही है। उनका एक व्यवसाय है जहां लोग महादेव नामक ऑनलाइन बुक सट्टेबाजी ऐप का उपयोग करके पैसे का दांव लगाते हैं। इसी साल सौरभ की शादी हुई और उन्होंने अपनी शादी में 200 करोड़ रुपये कैश खर्च किया है। प्रवर्तन निदेशालय उनकी और उनके साथी रवि की 500 करोड़ के मनी लॉन्ड्रिंग केस की जांच कर रहा है क्योंकि उन्हें लगता है कि उन्होंने अवैध रूप से बहुत सारा पैसा इधर-उधर किया होगा। सौरभ को ऑनलाइन गेमिंग की दुनिया में सट्टेबाजी का बादशाह कहा जाता है।

जूस की दुकान चलाने वाला व्यक्ति बना सट्टेबाजी का बादशाह

सौरभ चंद्राकर छत्तीसगढ़ के भिलाई में रहते हैं। उनके पिता, रमेश चंद्राकर, शहर में पंप ऑपरेटर का काम करते थे। सौरभ की एक दुकान थी जहाँ वह लोगों को जूस बेचता था। उसकी दोस्ती टायर बेचने वाले रवि उत्पल से भी थी।

ऑनलाइन गेमिंग की दुनिया में कब और कैसे रखा कदम?

2019 में, सौरभ और उनके दोस्त रवि उत्पल ने एक नए ऑनलाइन गेमिंग ऐप पर एक साथ काम करने का फैसला किया। उन्होंने इस प्रोजेक्ट की शुरुआत दुबई से की। बाद में, उन्होंने संयुक्त अरब अमीरात और पाकिस्तान के भागीदारों की मदद से महादेव ऑनलाइन बुक नामक एक सट्टेबाजी ऐप भी बनाया।

बना ऑनलाइन गेमिंग की दुनिया का किंग

भिलाई नामक एक छोटे से शहर से दुबई आए सौरभ ने अपने दोस्त उत्पल के साथ इंटरनेट पर एक गेम खेला और यूएई में बहुत सफल हो गए। ईडी की रिपोर्ट में कहा गया है कि वह इस ऑनलाइन गेम के पीछे मुख्य व्यक्ति है और दुबई से वह अपना कारोबार चलाता है। चूंकि वह दुबई में है, इसलिए वह स्थानीय पुलिस की पकड़ में आने से बचने में कामयाब रहा है।

शादी में किया कैश 200 करोड़ रुपये खर्च

सौरभ ने फरवरी 2023 में दुबई में एक बड़ी शादी की थी। उन्होंने अपनी शादी को खास बनाने के लिए काफी पैसे यानी करीब 200 करोड़ रुपये खर्च किए थे। सौरभ ने अपने परिवार और दोस्तों को नागपुर से लाने के लिए एक निजी जेट भी किराए पर लिया। उन्होंने अपनी शादी में परफॉर्म करने के लिए सनी लियोनी एक्‍टर टाइगर श्राफ, सिंगर नेहा कक्‍कर, विशाल भारद्वाज जैसी 17 मशहूर बॉलीवुड हस्तियों को आमंत्रित किया था, जिसके लिए उन्होंने बहुत सारा पैसा खर्च किया था।

ED की छापेमारी में जब्त 417 करोड़ की अवैध संपत्ति

पुलिस शुक्रवार को रायपुर, भोपाल, कोलकाता, मुंबई में 39 जगहों पर गई और उन्होंने कुछ लोगों को पाया जो गुप्त रूप से ऑनलाइन जुए का कारोबार चला रहे थे। उन्होंने छापेमारी के दौरान बहुत सारी मूल्यवान चीज़ें जैसे पैसा, सोना और अन्य महंगी चीज़ें जब्त की।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT